झारखंड

jharkhand

डीसी ने समाहरणालय कर्मी को कार्य मुक्त करने की विभाग से की अनुशंसा, महिला ने लगाया है यौन उत्पीड़न का आरोप

By

Published : Aug 12, 2023, 12:35 PM IST

खूंटी समाहरणालय के एक कर्मी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. डीसी ने जांच के आदेश दिए है. जांच के बाद आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी.

Khunti Crime News:
खूंटी समाहरणालय के एक कर्मी पर यौन उत्पीड़न का आरोपी

खूंटी: जिला समाहरणालय के एक कर्मी के ऊपर महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. शिकायत के बाद डीसी लोकेश मिश्रा ने संज्ञान में लेते हुए कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न रोकथाम और निपटारा एक्ट के तहत डीसी के निर्देश पर जिला स्तरीय जांच कमिटी का गठन किया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में जांच टीम बनाई गयी है.

ये भी पढ़ें:Khunti News: ऑल चर्चेस कमेटी ने मणिपुर की घटना के विरोध में निकाला मौन जुलूस, सैकड़ों लोग हुए शामिल

प्रारंभिक जांच में मामला सही:गठित जिला स्तरीय जांच कमेटी के द्वारा मामले की प्रारंभिक जांच की गई. जिसमें आरोपी संदेहास्पद पाया गया है. इसके साथ ही जांच कमेटी द्वारा पाया गया कि संबंधित कर्मी ने अनाधिकृत रूप से परीक्षा केंद्र में तब्दीली कर अनुचित रूप से परीक्षा आयोजित की. जिसमें उक्त कर्मी को आरोपी माना गया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट के आलोक में उक्त कर्मी के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई के तहत डीसी द्वारा तत्काल उन्हें कार्य मुक्त करने की अनुशंसा विभाग को की गई है. अनाधिकृत रूप से अनुचित व गैर अनुशासनात्मक कार्य के लिए त्वरित कार्रवाई की गई है.

क्या है पूरा मामला:जानकारी के अनुसार खूंटी 13 जुलाई को एक महिला समाहरणालय परिसर स्तिथ प्रज्ञा केंद्र आईआईबीएफ की परीक्षा देने गई थी. जहां प्रज्ञा केंद्र का मैनेजर माजीद सुलतान ने महिला के साथ छेड़छाड़ किया था. इसकी शिकायत महिला ने डीसी से की, उसके बाद महिला थाना में कांड दर्ज करते हुए जांच शुरू हुई. प्रारंभिक जांचोपरांत मामला संदेहास्पद पाया गया और आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की गई है. इधर डीसी लोकेश मिश्र ने बताया मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कराई गयी. मामले की जांच के बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details