झारखंड

jharkhand

खूंटी: डायन के आरोप में हुए ट्रिपल मर्डर में 2 गिरफ्तार, पूर्व में तीन जा चुके हैं जेल, दो दर्जन से ज्यादा फरार

By

Published : Nov 14, 2020, 10:35 PM IST

8 अक्टूबर से लापता स्कूली छात्रा, उसकी मां और पिता को उसके घर से अज्ञात अपराधियों ने अपहरण कर लिया था. मामले की जानकारी उसके परिजनों ने 12 अक्टूबर को पुलिस को दी, तब जाकर सायको पुलिस ने मामला दर्ज किया. इसमें तीन लोगों की हुई हत्या मामले में दो और अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

2-arrested-for-triple-murder-on-witch-charges-in-khunti
डायन के आरोप में हुए ट्रिपल मर्डर में 2 गिरफ्तार

खूंटी: अंधविश्वास के नाम पर एक ही परिवार के तीन लोगों की हुई हत्या मामले में दो और अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लोचन मुंडा और सनिका मुंडा से पुलिस ने मृतक छात्रा के मोबाइल और हत्याकांड को अंजाम देने वाले हथियार (बांस और दउली) बरामद किया है. इस हथियार से अपराधियों ने तीनों की निर्मम हत्या कर शव को दफना दिया था. इससे पहले तीन अभियुक्तों मुंडा, रघु मुंडा और विश्राम मुंडा को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

बताया जा रहा है कि 8 अक्टूबर से लापता स्कूली छात्रा, उसकी मां और पिता को उसके घर से अज्ञात अपराधियों ने अपहरण कर लिया था. मामले की जानकारी उसके परिजनों ने 12 अक्टूबर को पुलिस को दी, तब जाकर सायको पुलिस ने मामला दर्ज किया. इस हत्याकांड में शामिल अभियुक्तों को पुलिस ने 28 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था, जिसमें सोमा मुंडा, रघु मुंडा और विश्राम मुंडा शामिल थे. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को दिए अपनी स्वीकारोक्ति बयान में बताया था कि मां, बेटी और उसके पिता डायन थे. इसलिए उसकी हत्या कर दी गयी. गांव से 3 किमी दूर रबा नदी के झरना किनारे ले जाकर शव को दफना दिया था. इस कांड को अंजाम देने में पांच लोगों के अलावा दर्जनों अपराधी शामिल थे.

ये भी पढ़े-बोकारो में 20 हजार रिश्वत लेते बीडीओ गिरफ्तार, एसीबी की टीम ने रंगेहाथों पकड़ा

जिले के सायको थानांतर्गत एक गांव से अचानक एक ही परिवार के तीन लोगों के लापता होने से खूंटी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी, लेकिन एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विशेष टीम का गठन किया. टीम ने जांचोपरांत पहले तीन हत्यारों को गिरफ्तार किया. उसके बाद निशानदेही पर जमीन से खोदकर तीनों शव निकाले गए. इसके बाद हत्याकांड का खुलासा हुआ. कांड का खुलासा होने के बाद भी विशेष टीम ने कांड 29/20 मामले को लेकर जांच जारी रखी और इसी का नतीजा है कि दो हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में आये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details