झारखंड

jharkhand

बिजली के टावर पर काम कर रहे दो मजदूरों की गिरने से हुई मौत, विधायक इरफान अंसारी ने की मुआवजे की मांग

By

Published : Dec 24, 2022, 10:36 PM IST

जामताड़ा में 32000 वोल्ट के बिजली के टावर पर काम कर रहे दो मजदूरों गिर गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई (laborers died after falling from electric tower). इस हादसे के बाद मौके पर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी ने मृतक के परिजनों के लिए नौकरी और 10-10 लाख रुपए मुआवजे की मांग की है.

laborers died after falling from electric tower
विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ा:32000 वोल्टेज बिजली टावर में काम कर रहे दो आदिवासी मजदूर के टावर से गिर जाने के कारण मौके पर ही मौत हो गई (laborers died after falling from electric tower). दोनों आदिवासी मजदूर ठेके पर काम कर रहे थे. घटना की सूचना पाकर विधायक इरफान अंसारी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग की है.


नारायणपुर थाना क्षेत्र के बाकुडीह गांव में 32000 वोल्ट टावर पर चढ़कर दो आदिवासी मजदूर काम कर रहे थे, इसी दौरान उनका बेल्ट टूट गया और वे नीचे गिर गए. गिरने के साथ ही उनकी मौत हो गई. हादसे के बाद आसपास के लोग ग्रामीण इकट्ठा हुए और इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनो शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतकों का नाम होपना किसिकु और बुलेट हेम्ब्रम बताया गया है.


इधर, इस हादसे की सूचना जैसे ही जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी को मिली वे तुरंत मौके पर पहुंच गई और धटना का जायजा लिया. इस दौरान विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि बिजली लापरवाही की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है. उन्होंने कहा घटना की निंदा करते हुए कहा कि इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने जीएम और कार्यपालक अभियंता से बात कर मृतकों के परिवार वालों को नौकरी और 10-10 लाख रुपए मुआवजे की मांग की. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण मजदूरों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाए गए थे. ठेके पर काम कर रहे मजदूर प्रोफेशनल नहीं थे इस कारण ये हादसा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details