झारखंड

jharkhand

जामताड़ा में बालू की तस्करी और कारोबार पर रोक लगाने की मांग: इरफान अंसारी

By

Published : Aug 9, 2021, 8:24 AM IST

जामताड़ा में एनजीटी की रोक के बावजूद हो रहे बालू के अवैध उठाव और तस्करी पर जल्द से जल्द रोक लगाने की विधायक इरफान अंसारी ने मांग की है. इसके साथ ही जिला प्रशासन से कार्रवाई करने को कहा है.

mla-irfan-ansari-demanded-to-ban-on-sand-smuggling-in-jamtara
विधायक इरफान अंसारी

जामताड़ा: झारखंड प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक इरफान अंसारी ने एनजीटी की रोक के बावजूद नदी से बालू के अवैध उठाव और तस्करी के खिलाफ अपना मुंह खोला है. विधायक ने अवैध रूप से हो रहे नदी से बालू उठाव और तस्करी पर रोक लगाने की मांग की है और जामताड़ा जिला प्रशासन से कार्रवाई करने को कहा है.

ये भी पढ़ें-धनबाद में छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना भाजपा की साजिश: इरफान अंसारी


जामताड़ा में एनजीटी की रोक के बावजूद बालू माफिया द्वारा बालू का उठाव किया जा रहा है. इसे लेकर विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि एनजीटी की रोक के बावजूद जामताड़ा जिले के नाला जामताड़ा के बजराघाट में बड़े पैमाने पर बालू माफियाओं की ओर से बालू का उठाव कर गोरखधंधा किया जा रहा है. विधायक ने बताया की एनजीटी की रोक के बावजूद नदी से बालू उठाव कर अवैध तरीके से बालू तस्करी करना बिहार भेजना यह पूरी तरह से अपराध है.

विधायक इरफान अंसारी

जिले में नवंबर तक नदी से बालू उठाव पर पूरी तरह से रोक है. इसके बावजूद जामताड़ा के नदी घाटों से बालू का अवैध रूप से उठाव करके तस्करी किया जा रहा है. कभी कभार दिखाने के लिए कार्रवाई कर खानापूर्ति की जाती है. जुरगूडीह घाट से धनबाद में बालू का खपाया जाता है तो वहीं नाला थाना क्षेत्र के महेशमुंडा घाट में बालू अगल-बगल के नदी से उठाव कर रात को रखा जाता है और आधी रात को ट्रक से जामताड़ा जिले के एसपी आवास से सामने से पार किया जाता है. यह सारा खेल स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है और सरकार को लाखों का चूना लगाया जा रहा है. जिसकी जांच हो तो सारे खेल का पर्दाफाश हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details