झारखंड

jharkhand

त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसाः मामले में जांच कर, लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई हो- विधानसभा अध्यक्ष

By

Published : Apr 14, 2022, 9:12 PM IST

देवघर में त्रिकूट पहाड़ रोपवे हादसा को विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने दुर्घटना बताया है. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि मामले में जांच कर, लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

action-will-taken-against-negligent-in-trikut-ropeway-accident-said-speaker-rabindra-nath-mahto
विधानसभा अध्यक्ष

जामताड़ा: झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने देवघर त्रिकूट पहाड़ रोपवे की घटना को दुर्घटना करार दिया है. उनका कहना है कि इस घटना को लेकर जांच की जाएगी. जांच के बाद जो लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ये भी कहा ये हादसा जांच का विषय है और इसकी जांच कर कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- देवघर के त्रिकूट पर्वत पर पसरा सन्नाटा, जांच होने तक रोपवे रहेगा बंद, रेस्क्यू मॉक ड्रिल पर सवाल


देवघर त्रिकूट रोपवे हादसे को विधानसभा अध्यक्ष ने दुर्घटना करार दिया है. देवघर में त्रिकूट पहाड़ पर रोपवे में दर्दनाक हादसे को झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने एक दुर्घटना करार दिया है. उनका कहना है कि यह एक दुर्घटना है और जांच का विषय भी है. इस मामले में जांच के बाद लापरवाही के दोषी पाए जाने वालों पर की जाएगी कार्रवाई. देवघर त्रिकूट पहाड़ पर हुआ दर्दनाक हादसा ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. इस हादसे में तीन लोग मारे गए. इसमें करीब दो दिन तक कई लोग रोपवे पर बिना खाना और पानी के हवा में झूलते रहे. इस दौरान वो सभी जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे.

जानकारी देते स्पीकर

काफी मशक्कत और रेस्क्यू करने के बाद मौत के मुंह से सेना, वायु सेना, प्रशासन, स्थानीय लोगों की मदद से जिंदगी बचाई जा सकी, उन्हें नया जीवन दिया गया. रेस्क्यू करने वाले वायु सेना के जवान, एनडीआरएफ की टीम और भारतीय सेना लोगों की मदद को काफी सराहा जा रहा है. इनकी मदद से कई लोगों की जान बची. राज्य सरकार, केंद्र सरकार, स्थानीय प्रशासन द्वारा उन्हें सम्मानित किया जा रहा है. लोग इस हादसे को भूल नहीं पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details