झारखंड

jharkhand

बेटी से शादी के दबाव में शिक्षक ने की खुदकुशी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

By

Published : Dec 8, 2021, 10:05 PM IST

हजारीबाग के कटकमदाग थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले शिक्षक ने खुदकुशी कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Teacher commits suicide in Hazaribag
बेटी से शादी के दबाव में शिक्षक ने की खुदकुशी

हजारीबाग:हजारीबाग के कटकमदाग थाना क्षेत्र में एक मोहल्ले में रहने वाले जयनाथ राम ने बुधवार को आत्महत्या कर ली. सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया है. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में धर्म परिवर्तन का मुद्दा हुआ गर्म, कांग्रेस ने कहा- आदिवासियों का हक छीनना चाहती है बीजेपी

स्थानीय लोगों ने बताया कि जयनाथ राम अपनी 3 बेटी और एक बेटे के साथ हजारीबाग के एक मोहल्ले में रहते थे. शिक्षक की तीन बेटियां और एक बेटा है. दो बेटियों की उसने शादी पहले ही कर दी थी. लेकिन छोटी बेटी के साथ बगल का युवक जबरन शादी करना चाहता था. आरोप है कि वह छोटी लड़की को 7 माह पहले अपने साथ जबरन ले गया था. इस घटना को लेकर कटकमदाग थाने में उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला भी दर्ज कराया गया था.

जेल से छूटने के बाद वह फिर से जयनाथ राम पर लड़की की शादी के लिए दबाव बना रहा था कि वह लड़की से उसकी शादी करा दे. ऐसे में पिता ने मानसिक रूप से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. जयनाथ राम गिरिडीह में बतौर शिक्षक काम करते थे. घटना के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ की. पुलिस को बताया कि उसने शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है. लेकिन परिजनों ने इस बात को लेकर थाने में किसी तरह का आवेदन नहीं दिया है. वहीं पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details