झारखंड

jharkhand

जब विधायक ने छूए युवक के पांव, युवक हुआ सन्न

By

Published : Aug 29, 2021, 12:30 PM IST

Hazaribag Sadar MLA

मांडू विधानसभा क्षेत्र के दिग्वार पंचायत के चानो खुर्द ग्राम में एक ऐसी घटना घटी जिसकी शायद ही कोई कल्पना करे. लालच में धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंचे विधायक मनीष जायसवाल ने यहां एक युवक के पांव छू लिए.

हजारीबाग: इलाके में लालच देकर लोगों के धर्म परिवर्तन की खबर पर हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल मांडू विधानसभा क्षेत्र के दारू प्रखंड का दौरा किया. यहां विधायक दिग्वार पंचायत के चानो खुर्द ग्राम में लोगों से मुलाकात की और लालच में धर्म न बदलने की गुजारिश की. इस दौरान विधायक ने चानो खुर्द ग्राम के बंधु टोला निवासी महेश हेंब्रम के सरना धर्म में वापसी का वादा करने पर युवक के पैर छू लिए.

जब विधायक ने छूए युवक के पांव, युवक हुआ सन्न

ये भी पढ़ें-नेता प्रतिपक्ष मामलाः वित्त मंत्री का निर्दलीय विधायक पर तंज, कहा-सरयू पढ़े-लिखे, उनका बयान समझ से परे

बता दें कि हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल मांडू विधानसभा क्षेत्र के दिग्वार पंचायत के चानो खुर्द ग्राम निवासी महेश हेंब्रम के घर पहुंचे. यहां उन्होंने धर्म परिवर्तन न करने के लिए युवक को प्रेरित किया. उन्होंने लोगों को सरना धर्म की भी जानकारी दी.

देखें पूरी खबर

सरकार धर्म परिवर्तन के मुद्दे को देखेः विधायक

बाद में महेश ने कहा कि उसे दिग्भ्रमित कर दिया गया था और लालच देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित किया गया. लेकिन वह वापस सरना धर्म में वापसी करेंगे. इस पर गदगद मनीष जायसवाल ने उसके पांव छू लिए और वापस सरना धर्म स्वीकार करने के वचन का स्वागत किया. इस दौरान विधायक ने कहा कि जोर जबरदस्ती और बहकावे में आकर लोग धर्म परिवर्तन न करें. सरकार और जिला प्रशासन को भी इस पर ध्यान देने की जरूरत है.

जब विधायक ने छूए युवक के पांव, युवक हुआ सन्न
धर्मांतरण पर सख्ती की मांग

विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि दारू में स्कूल चलाकर अवैध तरीके से लालच देकर कुछ लोगों को धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन और सरकार को इन क्षेत्रों में विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है. वहीं उन्होंने सरकार से मांग की कि जबरदस्ती धर्मांतरण को रोकने और धर्मांतरण कराने वाले आरोपियों को चिन्हित कर कड़ी सजा दिलाया जाए ताकि धर्म सुरक्षित रह सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details