झारखंड

jharkhand

धर्मांतरण को लेकर हजारीबाग में शुरू हुआ विरोध, धरना पर बैठे जनप्रतिनिधि से लेकर कई धार्मिक नेता

By

Published : Sep 2, 2021, 10:19 AM IST

protest against conversion in hazaribag
धर्मांतरण को लेकर हजारीबाग में शुरू हुआ विरोध

हजारीबाग में इन दिनों धर्म परिवर्तन का मामला काफी गर्माया हुआ है. इसी को लेकर काफी संख्या में लोग और जनप्रतिनिधि ने धरना दिया. जिला प्रशासन के सामने अपना विरोध जताया है.

हजारीबागः जिले के सुदूरवर्ती दारू प्रखंड में धर्म परिवर्तन के विरोध को लेकर सदर विधायक मनीष जायसवाल और विभिन्न धर्मावलंबियों ने धरना देकर विरोध दर्ज कराया है. मामला मिशनरी स्कूल से जुड़ा है. जहां आरोप लगाया गया है कि स्कूल के छात्र और उनके अभिभावकों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया गया.

ये भी पढ़ेंःजब विधायक ने छूए युवक के पांव, युवक हुआ सन्न


हजारीबाग में इन दिनों धर्मांतरण को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है. हजारीबाग के दारू प्रखंड में बड़ी संख्या में धर्मांतरण करने की बात कहीं जा रही है. स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और उनके अभिभावक को लालच देकर धर्मांतरण करवाने की बात कही जा रही है. इस बात को लेकर बीते दिन हजारीबाग सदर विधायक मनीष जयसवाल ने भी एक ग्रामीण का पांव छू कर वापस सनातन धर्म आने की बात कही थी.

बुधवार को कई धर्मावलंबी और जनप्रतिनिधि अपना विरोध दर्ज करते हुए स्कूल के सामने धरना पर बैठ गए. जहां स्थानीय लोगों ने स्कूल के कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है और कहा है कि यहां छात्रों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है. जनप्रतिनिधियों ने ऐलान किया है कि अगर स्कूल में गतिविधियां इस तरह की रही तो हम लोग इन्हें सबक भी सिखाएंगे. जिले भर में जहां-जहां मिशनरियों का स्कूल चल रहा है वहां विरोध भी दर्ज किया जाएगा.

धर्म परिवर्तन की बात इन दिनों हजारीबाग के कई इलाकों में सुनने को मिल रही है. भाजपा समेत कई सनातनी धर्मावलंबी इसके विरोध में सड़क पर भी उतर रहे हैं. अब देखने वाली बात होगी जिला प्रशासन की ओर से क्या कदम उठाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details