झारखंड

jharkhand

हजारीबाग एसबीआई शाखा के खाताधारी के अकाउंट से 5 लाख 43 हजार रुपए की फर्जी निकासी! पीड़ित ने की बैंक कर्मी के विरुद्ध पुलिस से शिकायत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 1, 2023, 5:00 PM IST

भारतीय स्टेट बैंक बड़कागांव शाखा से एक खाते से 5 लाख 43 हजार रुपए की फर्जी तरीके से निकासी हो गई है. पीड़ित ने बड़कागांव थाना में आवेदन देकर बैंक के कर्मी पर फर्जी निकासी का आरोप लगाया है. जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. Fraudulent withdrawal of Rs 5 lakh 43 thousand.

Fraudulent Withdrawal Of Money From SBI Branch
Fraudulent Withdrawal Of Rs 5 Lakh 43 Thousand

हजारीबाग, बड़कागांवः जिले के बड़कागांव एसबीआई शाखा के एक खाताधारक के खाते से फर्जी तरीके से लाखों रुपए निकासी का मामला सामने आया है. इस बात से अनजान खाताधारक जब अपने अकाउंट से रुपए निकालने बैंक पहुंचा तो उसे इस बात की जानकारी हुई. फर्जी निकासी की जानकारी मिलते ही उसके होश उड़ गए और पांव तले जमीन खिसक गई.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में 25 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, रेलवे साइट पर चार गाड़ियों को आग लगाने वाला अपराधी धराया

लगभग साढ़े पांच लाख रुपए की अवैध निकासीः दरअसल, केरेडारी प्रखंड के इतिज गांव का निवासी विनोद गंझू के बैंक खाते से 5 लाख 43 हजार रुपए की अवैध निकासी हुई है. विनोद के बैंक अकाउंट से पंकज कुमार शर्मा के खाते में सारे पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. विनोद गंझू के बैंक खाता संख्या 41198706105 से चेक के माध्यम से पंकज कुमार शर्मा नाम के व्यक्ति के खाते में रुपए ट्रांसफर हुआ है.

पंकज कुमार शर्मा के नाम पर राशि का अवैध ट्रांसफरः जब इस संबंध में विनोद गंझू और उनके परिजनों ने बैंक कर्मियों से पूछताछ की तो पाया गया कि उसके ही चेक के माध्यम से पंकज कुमार शर्मा नाम के व्यक्ति के नाम राशि का ट्रांसफर किया है. वहीं पंकज कुमार शर्मा कौन है और विनोद गंझू के खाते से इतनी बड़ी राशि ट्रांसफर हो जाना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

पिता के बीमा का पैसा खाते से गायबः दरअसल, विनोद गंझू के पिता शुकर गंझू ने भारतीय जीवन बीमा निगम से अपना बीमा करा रखा था. उनकी मृत्यु के बाद नॉमिनी पुत्र विनोद के खाते में उक्त क्लेम की राशि का भुगतान हुआ था. विनोद का कहना है कि बैंक में खाता खोलने के बाद इसी बैंक के कर्मी दिलीप राणा ने पासबुक, चेक बुक और एटीएम सहित अन्य कागजात अपने पास रख लिया. जब एलआईसी से सूचना मिली कि आपके खाते में क्लेम की राशि भुगतान हो गया है तो मैं कुछ पैसा निकालने बैंक पहुंचा तो मामले की जानकारी मिली कि राशि पंकज शर्मा के खाते में ट्रांसफर हो चुकी है.

पीड़ित ने पुलिस से की लिखित शिकायतः इस संबंध में विनोद गंझू ने बड़कागांव थाना में आवेदन देकर फर्जी निकासी करने का आरोप बैंक कर्मी दिलीप राणा पर लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बैंक के शाखा प्रबंधक का पक्षः इस संबंध में शाखा प्रबंधन ने कहा कि पैसे का ट्रांसफर विधिवत चेक के माध्यम से हुआ है. चेक पर विनोद गंझू के हस्ताक्षर हैं. बाकी बाहर का क्या मामला है मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details