झारखंड

jharkhand

डायन बिसाही का आरोप लगाकर अधेड़ की हत्या, गांव के ही 10-12 लोगों ने दिया घटना को अंजाम

By

Published : Feb 18, 2022, 3:32 PM IST

Updated : Feb 18, 2022, 3:59 PM IST

गुमला में डायन बिसाही का आरोप लगाकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी है. सदर थाना क्षेत्र के कोयनारा बड़का टोली गांव में एक अधेड़ पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर गांव के ही 10-12 लोगों ने पत्थर से कूचकर हत्या कर दी. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

murder-in-gumla-villagers-killed-a-person-accused-of-witchcraft
गुमला में डायन बिसाही

गुमलाः डायन बिसाही का आरोप लगाकर अधेड़ की पत्थर से कूचकर निर्मम हत्या कर दी गयी है. सदर थाना क्षेत्र के कोयनारा बड़का टोली गांव में डायन बिसाही का आरोप लगाकर गांव के ही 10-12 लोगों ने 55 वर्षीय अधेड़ की लाठी और पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गया.

इसे भी पढ़ें- Jharkhand: हर रोज होती हैं डायन हिंसा की तीन घटनाएं, 22 सालों में 1000 लोगों की हुईं हत्याएं

डायन बिसाही का आरोप लगाकर हत्या को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल से शव को अपने कब्जे में लिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गयी है. इस घटना को लेकर मामले की छानबीन करते हुए कार्रवाई की है. जिसमें पुलिस ने गांव के ही 8 लोगों को थाना लाकर पूछताछ कर रही है.

देखें पूरी खबर

गुमला में डायन बिसाही का आरोप लगाकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी है. इस घटना को लेकर मृतक के भाई ने बताया कि उसका भाई अंबेराडीह बाजार से सब्जी बेचकर घर लौट कर पशुओं को घर में अंदर घुसा रहा था. इतने में गांव की एक महिला से कुछ बात को लेकर उसकी कहासुनी हो गयी. इसके बाद महिला ने गांव के लोगों को वहां पर इकट्ठा कर लिया और उसके भाई को डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए लाठी, पत्थर से कूचकर बेरहमी से मार डाला. मृतक के भाई ने बताया कि 2 साल से उसके भाई को डायन बिसाही का आरोप लगाया जा रहा था. पूर्व में भी उसके साथ कई बार मारपीट की गयी है. पुलिस केस दर्ज कर हत्या के हर पहलुओं पर जांच कर रही है.

Last Updated :Feb 18, 2022, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details