झारखंड

jharkhand

गुमला पुलिस ने नक्सलियों के छिपाये हथियार को किया बरामद, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

By

Published : Jul 20, 2022, 10:02 AM IST

गुमला पुलिस और सीआरपीएफ 218 बटालियन की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों की ओर से छिपाए गए हथियार को बरामद किया है. हालांकि किसी नक्सली की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Gumla police
गुमला पुलिस ने नक्सलियों के छिपाये हथियार को किया बरामद

गुमलाःजिले कीपुलिस ने नक्सलियों के द्वारा जंगल में छिपाये गए हथियार को बरामद किया है. पुलिस को हथियार के बारे में गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद ये कार्रवाई की गई. सूचना के आधार पर एएसपी अभियान और सीआरपीएफ 218 बटालियन की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया. घाघरा थाना क्षेत्र के जमगई जंगल के गुटवा जोकारी इलाके में चलाए गए अभियान में पुलिस को प्लास्टिक में बांधकर छिपाए गए हथियार मिले है.

यह भी पढ़ेंःगुमलाः पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़, कई राउंड चलीं गोलियां

मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादीयो के कमांडर रंथु उरांव और नाजिम अंसारी के दस्ते ने हथियार छुपाया था, ताकि आने वाले दिनों में बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सके. लेकिन पुलिस को समय रहते सूचना मिली और तत्काल कार्रवाई करते हुये जंगल में छिपाये हथियार के साथ साथ दर्जनों जिंदा कारतूस और अन्य सामान बरामद किया है.

हथियार बरामद करते जवान

एएसपी अभियान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली. इसके बाद सीआरपीएफ 218 बटालियन और जिला पुलिस की एक टीम गठित की. इस टीम में बम स्क्वाड व डॉग स्क्वाड को भी शामिल किया और फिर सर्च अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किया है. लेकिन किसी नक्सली की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. उन्होंने कहा कि भाकपा माओवादी दस्ते का हथियार है. अज्ञात नक्सली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details