झारखंड

jharkhand

अंधविश्वास में एक महिला की हत्या, पति ने लिया बीवी का बदला

By

Published : Jul 16, 2021, 4:46 PM IST

Updated : Jul 16, 2021, 6:56 PM IST

गुमला के सिविल गांव (Civil Village) में डायन बिसाही के (Witch Craft) आरोप में एक महिला की हत्या (Murder of Woman) कर दी गई. घटना के बाद महिला के पति ने भी प्रतिशोध की भावना से आरोपी की टांगी से काटकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ETV Bharat
डायन बिसाही के आरोप में हत्या

गुमला: जिला के चैनपुर अनुमंडल के कुरुम गढ़ थाना (Kurum Garh Police Station) क्षेत्र के सिविल गांव (Civil Village) में डायन बिसाही (Witch Craft) के आरोप में एक महिला की हत्या (Murder of Woman) कर दी गई. घटना के बाद आक्रोशित महिला के पति ने हत्या के आरोपी की भी टांगी से काटकर हत्या कर दी. घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है.

इसे भी पढे़ं: अंधविश्वास के चक्कर में ग्रामीणों ने किया एक परिवार को प्रताड़ित, हुक्का-पानी किया बंद

जानकारी के अनुसार सिविल गांव के राजपाल मुंडा ने गांव की एक महिला पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर हत्या कर दी, जिसके बाद महिला के पति ने हत्या का बदला लेने के लिए राजपाल मुंडा की भी टांगी से काटकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही कुरुम गढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

जानकारी देते सब इंस्पेक्टर

प्रतिशोध की भावना से हत्या

कुरुम गढ़ थाना के सब इंस्पेक्टर नीरा तिग्गा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राजपाल मुंडा के भाई केश्वर की 11 जुलाई को आकस्मिक मौत हो गई थी. राजपाल अपने भाई की मौत का कारण महिला को मान रहा था, जिसके बाद उसने महिला की हत्या कर दी. नीरा तिग्गा ने बताया कि प्रतिशोध की भावना में महिला के पति ने भी राजपाल मुंडा की हत्या कर दी.

इसे भी पढे़ं: Jharkhand Crime: डायन बताकर महिला के साथ दुर्व्यवहार, दबंगों ने कराई उठक-बैठक

एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

झारखंड में आए दिन डायन बिसाही के आरोप में हत्या की घटना होते रहती है. फरवरी महीने में भी गुमला के बुरुहातु गांव में आठ लोगों ने मिलकर डायन बिसाही के आरोप में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी थी. इस घटना ने झारखंड के राजनीतिक गलियारे में भी हलचल मचा दी थी.

Last Updated :Jul 16, 2021, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details