झारखंड

jharkhand

Theft Plan Failed In Giridih: बगोदर के औंरा में जलापूर्ति योजना का पाइप चोरी करने पहुंचे चोरों को ग्रामीणों ने खदेड़ा, ट्रक छोड़कर भागा चालक

By

Published : Jan 11, 2023, 9:57 PM IST

बगोदर के औंरा इलाके में इन दिनों जलापूर्ति योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा है. इसमें लोहे के पाइप का इस्तेमाल किया जा रहा है. इन लोहे के पाइप पर इलाके के चोरों की नजर पड़ी और पहुंच गए ट्रक लेकर. लेकिन गांव वालों की सजगता के कारण चोर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए.

Theft Plan Failed In Giridih
Truck Recovered From Site

बगोदर, गिरिडीह:बगोदर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात चोरों के मंसूबे पर उस वक्त पानी फिर गया है, जब चोरी की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने चोरों को खदेड़ दिया. ग्रामीणों के द्वारा खदेड़े जाने के क्रम में चोर ट्रक छोड़कर ड्राइवर सहित फरार हो गए. वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं जलापूर्ति योजना में काम कर रहे कर्मी ने इस संबंध में थाने में लिखित आवेदन दिया है.

ये भी पढे़ं-पुलिस ने फोन कर रंगदारी मांगने वाले को दबोचा, अपराधियों के पास से 6 सिमकार्ड बरामद

बगोदर के औंरा के पास जलापूर्ति के चल रहा है पाइप बिछाने का कामःबताया जाता है कि जलापूर्ति योजना के तहत घर-घर पानी सप्लाई के लिए इन दिनों बगोदर के औंरा के पास लोहे का पाइप लगाने का कमा चल रहा है. इस कारण लोहे का पाइप जहां-तहां बिखरा पड़ा है. इसी का फायदा उठाने के लिए चोर मंगलवार की रात पहुंचे थे. चोरों ने पाइप की चोरी करने के लिए अपने साथ एक ट्रक भी लाया था. वहीं चोरों की आहट सुनकर ग्रामीण एकजुट होकर वहां पहुंच गए और चोरों को खदेड़ दिया. इस क्रम में ट्रक का ड्राइवर गाड़ी लेकर भागने लगा, लेकिन बाद में खुद को घिरता देख ट्रक को अलगडीहा के पास खड़ा कर चालक भी फरार हो गया. उक्त ट्रक और उसमें लदे लोहे की पाइप को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया है. वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

नौ जनवरी को भी 46 पाइप की चोरी हुई थीः चोरी किए जा रहे पाइप औंरा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का है. बताया जाता है कि मंगलवार को रात्रि में औंरा के पास रखे गए लोहे की पाइप चोरी कर चोर ट्रक पर लाद रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों को चोरी की भनक लग गई. ग्रामीणों को पास आता सभी चोर फरार हो गए. इस संबंध में पूर्व मुखिया महेश महतो ने बताया कि मामले की सूचना मिलने पर मैं भी रात्रि में मौके पर पहुंचा था. इधर औंरा ग्रामीण जलापूर्ति में कार्य करने वाले शख्स ने बताया कि मामले को लेकर थाना में लिखित शिकायत की गई है. बताया कि इसके पूर्व नौ जनवरी को भी 46 पाइप की चोरी हुई थी. मंगलवार को रात्रि में 20 पाइप ट्रक पर लोड मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details