झारखंड

jharkhand

Police Public Clash Case In Giridih: गिरिडीह पुलिस की कार्यशैली से नाराज केंद्रीय राज्य मंत्री. कहा- जरीडीह में निर्दोष लोगों के साथ हुई बर्बरता

By

Published : Mar 12, 2023, 1:18 PM IST

केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है. मंत्री का आरोप है कि बिरनी थाना क्षेत्र में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प के बाद पुलिस ने कई निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया और महिलाओं और बच्चों की पिटाई की है. उन्होंने पुलिस की कार्रवाई को बर्बर बताया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/11-March-2023/jhgir02annapurnadevidryjh10006_11032023212512_1103f_1678550112_211.jpg
Minister Annapurna Angry On Giridih Police Action

गिरिडीह:जिला के बिरनी थाना इलाके के जनता जरीडीह में पिछले दिनों पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई थी. इस दौरान पथराव के बाद हवाई फायरिंग भी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने इलाके के पंचायत प्रतिनिधियों समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं मामले में ग्रामीणों ने पुलिस पर घर के अंदर घुस कर मारपीट करने का आरोप लगाया था. इस मामले को लेकर केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढे़ं-Police-Public Clash in Giridih: शराब की छापेमारी के बाद पुलिस-पब्लिक में झड़प, हवाई फायरिंग, कई चोटिल

पुलिस की कार्रवाई को बर्बर बतायाः क्षेत्र की सांसद सह मंत्री ने पुलिस की इस कार्रवाई को बर्बर बताया है. मंत्री ने प्रेस बयान में कहा है कि कानून अपना काम ईमानदारी से करे, लेकिन इसकी आड़ में महिलाओं के साथ बदसलूकी और हिंसा, साथ ही निर्दोष लोगों को प्रताड़ित करने की छूट नहीं दी जा सकती है. पुलिस ने जिनकी बर्बरता से पिटाई की है उनमें ज्यादातर बच्चियां और महिलाएं हैं. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें जनप्रतिनिधि समेत कई प्रतिष्ठित लोग शामिल हैं. एक दुकान में शराब के अवैध कारोबार के नाम पर पुलिस के इस तरह के रवैये की इजाजत नहीं दी जा सकती.

एसपी के समक्ष दर्ज करायी आपत्तिः मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद मैंने सांसद प्रतिनिधि, पुलिस प्रशासन समेत अन्य सांसद प्रतिनिधियों को घटनास्थल पर भेजा. उन्होंने मौके पर पहुंच कर पुलिस की इस कार्रवाई पर आपत्ति जतायी इसके बावजूद पुलिस की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई जारी रही. उन्होंने कहा कि पुलिस के इस रवैये को लेकर गिरिडीह के एसपी के समक्ष आपत्ति भी दर्ज करायी गई है.

दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांगः मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. साथ ही उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने और गिरफ्तारी की मांग की है. साथ ही मंत्री ने गिरफ्तार किए गए निर्दोष लोगों को जल्द से जल्द रिहा करने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details