झारखंड

jharkhand

तीन माह की बच्ची की मौत पर संग्राम, दस दिन पहले ही हुई थी मां की मौत

By

Published : Jul 21, 2021, 10:48 AM IST

गिरिडीह में एक तीन माह की बच्ची की मौत से ननिहाल और दादा पक्ष के लोगों में संग्राम छिड़ गया. ननिहाल के लोग रुपयों के लिए हत्या का आरोप लगा रहे हैं तो पिता के घरवाले डायरिया से मौत की बात कह रहे हैं.

three-month-girl-dies-after-ten-days-of-mother-suicide-in-giridih
तीन माह की बच्ची की मौत पर संग्राम, दस दिन पहले ही हुई थी मां की मौत

डुमरी, गिरिडीहःडुमरी के कल्हाबार गांव की एक तीन माह की बच्ची की मौत हो गई. बच्ची की मौत के बाद उसके ननिहाल के लोगों ने मृतका के पिता और अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. हालांकि घरवालों ( मृतका के पिता के घर के लोगों) का कहना है कि बच्ची को डायरिया हुआ था जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया और इलाज के दौरान ही मौत हुई है. इससे दस दिन पहले मां की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें-सावधान! यहां हर कदम पर है बमों का जाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ के बाद अब झारखंड की बारी

क्या है पूरा मामला


इस घटना को लेकर मंगलवार को गिरिडीह सदर अस्पताल में बच्ची का पोस्टमार्टम करवाने पहुंचे मृतका के मामा नीलकंठ महतो ( मधुबन थाना इलाके के धावाटांड निवासी) ने बताया कि उसकी बहन की शादी कल्हाबार हुई थी. 10 दिनों पूर्व उसकी बहन ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद बहन की तीन माह की बेटी कुमकुम कुमारी को लेकर वे लोग अपने गांव धावाटांड के बरमसिया आ गए. इस बीच दशकर्म से पहले जब वे लोग बच्ची को लेकर कल्हाबार गए तो कुमकुम को उसके पिता और दादा ने अपने पास रख लिया. दो दिनों बाद खबर दी गई की कुमकुम की मौत हो गई है. मृतका के मामा का आरोप है कि जब उसकी बहन की मौत हुई थी तो बहन की बेटी के लालन-पालन को लेकर 2 लाख रुपया जमा करने का भरोसा उसकी बहन के ससुरालवालों ने दिया था. उन्हें यह सन्देह है कि इसी पैसे को लेकर उसकी भांजी को मार दिया गया.

पुलिस जांच में जुटी


दूसरी तरफ बच्ची की मौत के बाद मामले को लेकर गांव में बैठक होने की बात कही जा रही है. इस बैठक में जहां मृतका के पिता और उसके घरवालों ने कहा कि बच्ची की तबीयत खराब होने का बाद इलाज करवाया गया था और इलाज के दौरान ही बच्ची की मौत हुई है. वहीं मृतका के ननिहाल के लोग साफ कह रहे हैं कि तीन माह की बच्ची को मारा गया है. दूसरी तरफ घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया है. अब पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details