झारखंड

jharkhand

पेट्रोल डीजल की कीमत पर बोले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष, हमारी सरकार ने बढ़ाया नहीं, तो घटाए क्यों

By

Published : Nov 13, 2021, 7:06 PM IST

Updated : Nov 13, 2021, 8:35 PM IST

केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद कई राज्य की सरकारों ने भी वैट में कटौती कर लोगों को राहत दी है. लेकिन झारखंड में ऐसा नहीं हुआ है. राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस के नेता शहजादा अनवर (Shahzada Anwar) का कहना है कि जब उनकी सरकार ने कीमतों में बढ़ोतरी की ही नहीं तो घटाएगी क्यों?

Shahzada Anwar
Shahzada Anwar

गिरिडीह: झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर (Shahzada Anwar) ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों (Petroleum Products) पर झारखंड सरकार ने वैट बढ़ाया ही नहीं तो कैसे कम करे. उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरा नियंत्रण केंद्र सरकार के पास है इसलिए चाहिए कि केंद्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में और कमी करे. गिरिडीह दौरे पर आये कांग्रेस नेता ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार झारखंड राज्य के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

ये भी पढ़ें-Para Teachers Manual: पारा शिक्षकों को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने दिया आश्वासन, 29 दिसंबर को नियमावली को लेकर की जाएगी घोषणा

डीवीसी के बकाए रकम को काट लिया गया, जबकि राज्य सरकार के कई तरह के पैसे केंद्र सरकार नहीं दे रही है. कार्यक्रम में उन्होंने कांग्रेस पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम और मंहगाई के खिलाफ पार्टी की ओर से चलाए जाने वाले जनजागरण कार्यक्रम पर भी बात की.

देखें पूरी खबर
उन्होंने पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) के मूल्य में कमी करने की बात पर हेमंत सरकार का बचाव करते हुए कहा कि जो 22 प्रतिशत वैट भाजपा की सरकार ने लगाया था उसमें हेमंत सरकार ने किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की है. केंद्र सरकार के द्वारा दर्जनों बार पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में बृद्धि की गई है तो उन्हें पेट्रोल डीजल के दाम में कमी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. कई तरह की रॉयल्टी आदि के लगभग 10 हजार करोड़ रुपये राज्य सरकार को नहीं दिया जा रहा है. जिसका सीधा असर राज्य के विकास पर पड़ रहा है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह गिरिडीह जिला प्रभारी ने जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की और जिला भर में संगठन के बारे में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने 14 से 28 नवंबर तक आयोजित जनजागरण अभियान की तैयारी की समीक्षा की. इस क्रम में 19 नवंबर को गिरिडीह में आयोजित जनजागरण अभियान की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गई. बताया गया कि इस कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के कई नेता भाग लेंगे.

कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर ने कहा कि लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ जनजागरण अभियान छेड़ा गया है. जिसको सफल बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के एक एक कार्यकर्ता जुट गए हैं. बैठक में जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा, कांग्रेस नेत्री डॉ मंजू कुमारी, अजय सिन्हा, सतीश केडिया, मुकेश साहा, पोरेशनाथ मिश्रा सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Last Updated :Nov 13, 2021, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details