झारखंड

jharkhand

बच्चा चोर के शक में BSNL का केबल लगाने वाले 4 कर्मियों की पिटाई, वाहन को भी किया क्षतिग्रस्त

By

Published : Sep 6, 2019, 2:14 PM IST

गिरिडीह में बच्चा चोरी की अफवाह में बीएसएनएल का केबल बिछाने वाले 4 कर्मियों की भीड़ ने जमकर पिटाई कर दी, साथ ही कर्मियों के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. फिलहाल इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है.

बच्चा चोर के शक में बीएसएनएल केबल कर्मी की पिटाई

गिरिडीह: जिले के गावां थाना क्षेत्र में एक बार फिर बच्चा चोरी की अफवाह में मॉब लिंचिंग का प्रयास किया गया. इस बार भीड़ का शिकार बने बीएसएनएल का केबल लगाने वाले चार कर्मी. भीड़ ने कर्मियों के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. मामले की जानकारी पर पहुंची गिरिडीह पुलिस को भी इन लोगों को बचाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

देखें पूरी खबर

वाहन को किया क्षतिग्रस्त
इन दिनों गिरिडीह के विभिन्न क्षेत्रों में बीएसएनएल का केबल बिछाने का काम किया जा रहा है. गुरुवार को चारों कर्मी केबल बिछाने का काम कर रहे थे. उसी दौरान चार-पांच युवक पहुंचे और इन कर्मियों से पूछताछ करने लगे. युवकों का कहना था कि यहां की महिलाओं को शक है कि चारों बच्चा चोर हैं. इस बीच काफी संख्या में भीड़ जमा हो गई और चारों कर्मियों को पीटने लगी. इसके साथ ही पथराव कर उसके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया.

ये भी पढ़ें-हमर-झारखंड: देखा अपन भाषा में झारखंड कर खबर

बच्चा चोर पकड़ाने की अफवाह में पिटाई
इस बीच बच्चा चोर की अफवाह सुनकर गांव के कुछ लोग पहुंचे और चारों को भीड़ से निकाल कर एक कमरे में बंद कर दिया और मामले की सूचना गिरिडीह पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मामले की जांच करने लगी. इसी क्रम में गुस्साए लोगों ने चारों को कमरे से बाहर निकाल कर उनके हवाले करने की मांग करने लगे. हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाया और कर्मियों को अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई.

Intro:गिरिडीह। गावां थाना क्षेत्र में एक बार फिर बच्चा चोर की अफवाह में मॉब लिचिंग का प्रयास किया गया है. इस बार की घटना में बीएसएनएल का केबल लगानेवाले संवेदक के चार कर्मी भीङ के गुस्से के शिकार बने हैं. घटना गुरूवार की शाम थाना इलाके के खरसान पंचायत के गड़गी की है. भीङ ने कर्मियों के वाहन मारूती वैन जेएच 11 भी 5722 को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. मामले की जानकारी पर पहुंची पुलिस को भी इन कर्मियों को बचाने में काफी मशक्कत करना पङा. काफी कोशिश के बाद शाम 7.30 बजे घायल लोगों को थाना लाया जा सका. पिटे गये कर्मियों में बिहार आरा के दीपक कुमार पांडेय (पिता ललन पांडेय) एवं जयशंकर प्रसाद (पिता विजय साव), रांची के मो. कैफी अंसारी (पिता शेख रहमान अंसारी) एवं गिरिडीह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बराकर निवासी अंसार अंसारी (पिता इम्तियाज अंसारी) शामिल हैं. Body:बताया जाता है कि इन दिनों प्रखंड के विभिन्न गांवों में बीएसएनएल का केबल बिछाने का काम किया जा रहा है. गुरूवार को ये चारों कर्मी केबल बिछाने का काम कर रहे थे. इस दौरान चार-पांच युवक पहुंचे और इन कर्मियों से पूछताछ करने लगे. युवकों का कहना था कि यहां की महिलाओं को शक है कि चारों बच्चा चोर हैं. इस बीच काफी संख्या में भीङ जमा हो गयी. लोग हाथ में पत्थर लेकर आये थे. चंद मिनट में चारों की पिटाई शुरू कर दी गयी और पथराव कर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया.
प्रबुद्ध लोगों ने किया बीच बचाव, नहीं माने लोग
इस बीच बच्चा चोर पकङाने की अफवाह सुनकर गांव के कुछ प्रबुद्ध लोग पहुंचे और भीङ से चारों को निकाल कर एक कमरे में बंद कर दिया और मामले की सूचना पुलिस को दी गयी. इस बीच पुलिस के पहुंचने से पहले आक्रोशित लोग चारों को कमरे से बाहर निकाल कर ग्रामीणों को हवाले करने की मांग की. लगभग 45 मिनट तक लोग कमरे से चारों को निकालने पर अङे रहे. इस बीच बचाव में कुछ स्थानीय युवक भी चोटिल हुए. इस बीच थाना प्रभारी पुरूषोतम कुमार दलबल के साथ पहुंचे. पुलिस ने चारों को कब्जे में करने का प्रयास किया जिसका विरोध ग्रामीणों ने करना शुरू कर दिया. हालांकि पुलिस सख्त हुई और किसी तरह चारों को कमरे से बाहर निकाला और अपने कब्जे में लेकर थाना लाया गया. Conclusion:पहचान कर होगी प्राथमिकी: थाना प्रभारी
मामले पर थाना प्रभारी पुरूषोतम कुमार ने बताया कि बच्चा चोरी की अफवाह में चार युवको को पीटा गया है. जिनकी पिटाई की गयी उन्हें सुरक्षित बचाकर थाना लाया गया. चारों का इलाज करवाया गया है. इस प्रकार के कृत्य में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. उक्त संबंध में प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.
बाइट 1: पीड़ित
बाइट 2: इमरान, संवेदक सह जिप सदस्य
बाइट 3: पुरूषोतम कुमार, थाना प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details