झारखंड

jharkhand

Giridih News: बगोदर के हरिहरधाम मंदिर में बढ़ेंगी सुविधाएं, बच्चे कर सकेंगे मस्ती

By

Published : Mar 10, 2023, 6:13 PM IST

गिरिडीह के बगोदर प्रखंड स्थित हरिहरधाम मंदिर में जल्द सुविधाएं बढ़ने वाली हैं. जिसका शिलान्यास विधायक विनोद कुमार सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि मंदिर में सुविधाएं बढ़ने से श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/10-March-2023/jh-gir-01-silanyas-pkg-jhc10019_10032023163528_1003f_1678446328_118.jpg
Facilities Will Increase In Harihardham Temple

गिरिडीह, बगोदर: गिरिडीह जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल शिव मंदिर हरिहरधाम में श्रद्धालुओं और बच्चों के लिए सुविधाएं बढ़ायी जाएंगी. पर्यटन विभाग से 20 लाख की लागत से मंदिर परिसर का विकास होगा. विधायक विनोद कुमार सिंह ने शुक्रवार को निर्माण कार्य का शिलान्यास किया. उन्होंने बताया कि मंदिर की ख्याति दूर-दूर तक फैली हुई है. मंदिर की धार्मिक पहचान हैं ही, यहां चट मंगनी-पट ब्याह के लिए भी मंदिर विख्यात है. ऐसे में वैवाहिक मुहूर्तों में यहां आगंतुकों की भीड़ उमड़ती है.

ये भी पढे़ं-MLA Laid Foundation Stone: बगोदर के हेसला में 50 लाख की लागत से पुलिया का होगा निर्माण, विधायक विनोद कुमार सिंह ने किया शिलान्यास

मंदिर परिसर में कैफेटेरिया, झूले और अन्य सुविधाएं बढ़ायी जाएंगीः वहीं मंदिर में गर्मी के दिनों में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसी उद्देश्य के साथ मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं, आगंतुकों और बच्चों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं. मंदिर परिसर के बगीचे में कैफेटेरिया, छह गोल चबुतरा, सड़क पर पेवर्स ब्लॉक, बच्चों के लिए झूला, आरसीसी चेयर, पानी आपूर्ति, सेनेटरी फीटिंग और सोकपिट आदि का निर्माण कराया जाएगा.

बच्चे मंदिर परिसर में मस्ती कर सकेंगेः उन्होंने बताया कि उपरोक्त निर्माण कार्यों से श्रद्धालुओं, आगंतुकों और बच्चों को सुविधा मिलेगी. बच्चे झूले में मस्ती कर सकेंगे. मौके पर प्रमुख आशा राज, उप प्रमुख हरेन्द्र सिंह, जिप सदस्य दुर्गेश कुमार, मुखिया प्रतिनिधि संतोष रजक, भाकपा माले नेता परमेश्वर महतो, पवन महतो, संदीप जायसवाल, पुरन कुमार महतो, विहिप नेता धीरेंद्र कुमार सहित प्रो अशोक यादव, प्रो बुद्धदेव यादव, राजू श्रीवास्तव, सुभाष साव, अशोक साव आदि उपस्थित थे.
चिरुवां शरीफ मजार परिसर में भी सुविधाएं बढ़ायी जाएंगीः जिले के सरिया थाना क्षेत्र के चिरूवां गांव में स्थित बाबा गौश अली शाह मजार परिसर में भी बाबा के मुरीदों के लिए सुविधाएं बहाल की जाएंगी. पर्यटन विभाग से लगभग करोड़ रुपए की लागत से आगंतुकों की सुविधा के लिए स्नानागार, भवन आदि का निर्माण होगा. विधायक विनोद कुमार सिंह ने शुक्रवार को निर्माण कार्य का शिलान्यास किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details