झारखंड

jharkhand

Encounter in Giridih: रिम्स में घायल युवक का इलाज, अब तक नहीं आया होश, शिनाख्त करने में हो रही मुश्किल

By

Published : Jul 9, 2023, 8:36 AM IST

Updated : Jul 9, 2023, 10:15 AM IST

गिरिडीह में हुए मुठभेड़ में घायल युवक को 24 घंटे बाद भी होश नहीं आ सका है. दूसरी तरफ घायल की पहचान भी नहीं हो सकी है. वहीं इस घटना के बाद जिन लोगों को फरार बताया जा रहा है उसकी खोज भी पुलिस लगातार कर रही है.

criminal injured in police encounter in Giridih not regained consciousness yet
डिजाइन इमेज

गिरिडीहः जिला में मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कोलीमारण में गोली लगने से घायल हुए युवक का इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है. युवक को 24 घंटे के बाद भी होश नहीं आ सका है. बताया जाता है कि युवक के गर्दन में गोली लगी थी.

इसे भी पढ़ें- Encounter in Giridih: अपराधियों-पुलिस में मुठभेड़, एक को लगी गोली

गोली लगने के बाद युवक को लेकर गिरिडीह पुलिस ही धनबाद गई थी. धनबाद में युवक के गर्दन से गोली निकाल ली गई लेकिन बारूद का कुछ अंश रहने की बात कही गई. जिसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेज दिया गया था. मिली जानकारी के अनुसार गोली गर्दन में लगी थी ऐसे में युवक के गर्दन का एक नस भी डैमेज हुआ है ऐसे उसकी सर्जरी रिम्स में हुई. सर्जरी के दौरान बारूद को निकाल दिया गया पर युवक को अब तक होश नहीं आया है.

विजय कुमार हाजरा की है गाड़ीः गिरिडीह में एनकाउंटर में जिस युवक को गोली लगी है, उसकी शिनाख्त भी नहीं हो सकी है. युवक की पहचान के लिए गिरिडीह पुलिस की अलग अलग टीम लगी हुई है. गिरिडीह पुलिस की टीम धनबाद के बरवाअड्डा भी जा चुकी है लेकिन यहां से भी महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिली है. दूसरी तरफ जिस गाड़ी पर घायल व उसके साथी सवार थे उस वाहन (JH 10 BP - 7245) का निबंधन विजय कुमार हाजरा के नाम पर है. ये नंबर धनबाद का है और पुलिस विजय की भी खोज कर रही है लेकिन यहां पर भी विजय नहीं मिला.

क्या है मामलाः शुक्रवार-शनिवार की मध्य रात्रि को मुफ्फसिल थाना इलाके के कोलीमारण के पास गोली चली थी. पुलिस के मुताबिक यहां पर भाग रहे अपराधियों ने फायरिंग की थी जिसका जवाब पुलिस ने दिया था. पुलिस का कहना है कि इस मुठभेड़ में कार पर सवार एक अपराधी को गोली लगी है. जिसका इलाज करवाया जा रहा है. पुलिस ने यह भी बताया था कि अपराधी कत्थे रंग की कार पर सवार थे जिसे उग्रवाद प्रभावित हरलाडीह में संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा गया था.

इस बीच हरलाडीह पुलिस को अपराधियों की सूचना मिली. यहां पर हरलाडीह पुलिस ने संदिग्ध वाहन को रुकने का इशारा किया लेकिन कार की रफ्तार को चालक ने तेज कर दिया. बकौल पुलिस वह भी कार के पीछे हो ली. हरलाडीह के बाद पीरटांड़ थाना के सामने से कार रफ्तार से गुजरी. पुलिस भी वाहन का पीछा कर रही थी. डीसीपी संजय राणा का कहना है कि कार को रुकने का काफी इशारा किया गया था लेकिन वह रुकी नहीं. कोलीमारण के पास मुठभेड़ की पुष्टि भी पुलिस ने की है.

Last Updated :Jul 9, 2023, 10:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details