झारखंड

jharkhand

सांप काटने के बाद युवक का ओझा से घंटों कराते रहे झाड़-फूंक, मौत

By

Published : Jun 28, 2020, 9:30 PM IST

गढ़वा के बरडीहा प्रखंड के जीका गांव में 30 वर्षीय युवक अखिलेश सिंह की मौत सांप के काटने से हो गई. बता दें कि अखिलेश को लेकर लेभरी गांव के नाग बाबा मंदिर पहुंच गए. वहां लगभग 50 ओझा एक साथ सांप का विष झाड़ने में जुट गए. घंटों प्रयास के बाद भी कोई राहत नहीं मिली. बाद में अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
young man died due to snake bite in garhwa, young man died in Garhwa, News of Garhwa Sadar Hospital, गढ़वा में सांप के काटने से युवक की मौत, गढ़वा में युवक की मौत,  गढ़वा सदर अस्पताल की खबरें
युवक का शव और परिजन

गढ़वा: जिले के बरडीहा प्रखंड के जीका गांव में 30 वर्षीय युवक अखिलेश सिंह की मौत सांप के काटने से हो गई. सांप काटने के बाद युवक को अस्पताल ले जाने की जगह ओझा के पास झाड़-फूंक कराया जाने लगा. स्थिति बिगड़ी तब उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

देखें पूरी खबर

घंटों झाड़-फूंक करते रहे गए, निकल गई जान

जानकारी के अनुसार, अखिलेश खाना खाकर जमीन पर लेटा हुआ था, उसी वक्त जहरीले (करैत) सांप ने उसकी कान में काट दिया. वहीं ग्रामीण जुट गए और लोगों ने सांप को मार दिया. अखिलेश को लेकर लेभरी गांव के नाग बाबा मंदिर पहुंच गए. वहां लगभग 50 ओझा एक साथ सांप का विष झाड़ने में जुट गए. घंटों प्रयास के बाद भी कोई राहत नहीं मिली तो अखिलेश ने ओझाओं से कहा कि उसकी परेशानी घटने के बजाय बढ़ती जा रही है. उसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया. तब तक विष अखिलेश के पूरे शरीर में फैल चुका था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों के अनुसार, मरीज को घटना के बाद सीधे अस्पताल लाया जाता तो उसे बचाया जा सकता था.

ये भी पढ़ें-नगर परिषद ने दिया होता ध्यान, तो पीएम आवास के लाभुकों का हो जाता कल्याण



सांप को साथ में लेकर घूम रहे थे परिजन
जिस करैत सांप के काटने से अखिलेश की मौत हुई थी, उस सांप को मारकर परिजन साथ में लेकर घूम रहे थे, ताकि ओझा और डॉक्टर को सही जानकारी दी जा सके. मृतक के भाई बीरेंद्र सिंह ने कहा कि 50 ओझा एक साथ झाड़-फूंक कर रहे थे, जब वे सफल नहीं हुए तब गढ़वा ले जाने की बात कहने लगे. गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज शुरू हुआ, लेकिन उसे नहीं बचाया जा सका. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details