झारखंड

jharkhand

Jamshedpur: अब पेट्रोलिंग वैन में मौजूद रहेगा फर्स्ट एड किट, यंग इंडियंस ने पुलिस को दिए 100 रोड सेफ्टी किट

By

Published : Mar 28, 2023, 10:50 PM IST

यंग इंडियंस ने पूर्वी सिंहभूम पुलिस को फर्स्ट एड किट दिया है. एसएसपी प्रभात कुमार ने सड़क सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों की सराहना की. किट का उपयोग हाईवे से सटे थानों में किया जाएगा.

Jamshedpur Young Indians First Aid Kit
यंग इंडियंस फर्स्ट एड किट

जमशेदपुर: यंग इंडियंस ने बिष्टुपुर कांफ्रेंस हॉल में पूर्वी सिंहभूम जिला पुलिस को 100 रोड सेफ्टी किट एवं 10 स्ट्रेचर मंगलवार (28 मार्च) को प्रदान किया है. जिला के एसएसपी ने कहा कि लोगों को समाज के प्रति जिम्मेदारी निभानी चाहिए. यंग इंडियंस की टीम की यह सराहनीय पहल है. अब सभी पेट्रोलिंग वैन में फर्स्ट एड किट मौजूद रहेंगे. जिसमें दुर्घटना के बाद प्राथमिक उपचार किया जा सकेगा. इस दौरान डीएसपी ट्रैफिक कमल किशोर के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें:Jamshedpur पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय डकैत, मुख्य सरगना बड़कू सहित नौ अपराधी खाएंगे अब जेल की हवा

एसएसपी ने की यंग इंडियंस की प्रशंसा: गौरतलब है कि यंग इंडियंस की टीम शहर के स्कूलों में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रही है. यंग इंडिया के फर्स्ट एड किट का उपयोग सड़क दुर्घटना के बाद घायलों के प्राथमिक उपचार एवं उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए किया जाएगा. मौके पर एसएसपी प्रभात कुमार ने यंग इंडियंस के सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की. कहा कि स्कूलों में छात्रों को सड़क यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम की सराहना की.

दुर्घटना के बाद का पहला घंटा गोल्डन ऑवर:एसएसपी ने कहा कि जमशेदपुर पुलिस यंग इंडियंस के साथ मिल कर सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम पर कार्य करेगी. अब पेट्रोलिंग वैन में फर्स्ट एड किट मौजूद रहेगा. कहा कि दुर्घटना के बाद का पहला घंटा गोल्डन ऑवर होता है. इस घंटे में घायल को उचित सहायता मिल जाए तो जान बचायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि जिले में प्रत्येक माह 28 से 30 दुर्घटना रिकॉर्ड की जाती है. जिसमें 20 दुर्घटनाएं जानलेवा होती हैं. इन दुर्घटनाओं में 70 प्रतिशत युवा प्रभावित होते हैं. यंग इंडियंस की ये पहल गोल्डन ऑवर के दौरान लोगों की जान बचाने में अहम साबित होगी. एसएसपी ने बताया कि इन उपकरणों का उपयोग हाईवे पेट्रोलिंग और हाईवे से सटे थानों में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details