झारखंड

jharkhand

घर बचाने के लिए लोगों ने सांसद से लगाई गुहार, रेलवे ने 10 दिनों में खाली करने का दिया है नोटिस

By

Published : Feb 19, 2020, 6:13 PM IST

जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत संजय नगर बस्ती में रहने वाले लोगों को रेल प्रशासन ने 10 दिन के अंदर बस्ती खाली करने का नोटिस जारी किया है. रेल प्रशासन के इस नोटिस के बाद लोगों में खौफ का माहौल है. इस बाबत लोगों ने सांसद विद्युत वरण महतो से मुलाकात की.

घर बचाने के लिए लोगों ने सांसद से लगाई मदद की गुहार, रेलवे ने 10 दिनों में खाली करने का जारी किया नोटिस
बस्ती के लोग

जमशेदपुरः बागबेड़ा थाना क्षेत्र में संजय नगर बस्ती में रहने वाले लोगों को रेल प्रशासन की ओर से बस्ती खाली करने के लिए नोटिस दिए जाने के बाद बस्ती वालों में खौफ है. इस मामले में बस्ती के लोगों ने जमशेदपुर सांसद से मुलाकात कर घर बचाने की गुहार लगाई है. बस्ती वालों ने कहा कि वह 40 साल से अधिक वर्षों से यहां रह रहे हैं, अब जाएं तो कहां जाएं. उन्होंने बताया कि सांसद ने आश्वासन दिया है कि वो इस मुद्दे पर रेल प्रशासन से वार्ता करेंगे.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें-हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की हड़ताल, मरीजों का हाल बेहाल

सांसद ने दिया आश्वासन

रेलवे ने संजय नगर बस्ती में रहने वाले लोगों को 10 दिन के अंदर बस्ती खाली करने का नोटिस जारी किया है. बता दें कि संजय नगर बस्ती में 66 परिवार हैं जो 40 वर्षों से अधिक समय से रह रहे हैं और डेली मजदूरी कर अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं. रेल प्रशासन की ओर से नोटिस दिए जाने के बाद बस्ती वालों ने जमशेदपुर लोकसभा सांसद विद्युत वरण महतो के बिष्टुपुर स्थित कार्यालय पहुंचकर घर बचाने की गुहार लगाई है. सांसद विद्युत वरण महतो ने बस्ती वालों की समस्या को सुनकर उन्हें आश्वासन दिया है. बस्ती में रह रही लादी महतो ने बताया कि वह बचपन से यहां रह रही है, जब यहां दलदल हुआ करता था. अब इस उम्र में वह जाए तो कहां जाएं. बस्ती में रहने वाली हीरामणि दास ने बताया कि उनका आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड इसी पते पर बना हुआ है. अगर उन्हें हटाना ही था तो सरकारी सुविधा नहीं देनी चाहिए थी. वहीं बस्ती में रहने वाले अजय मुंडा की 1 सप्ताह बाद शादी है. अब वह खौफ के माहौल में है कि शादी कैसे होगी जब घर ही नहीं रहेगा. जबकि अनीता देवी ने बताया है कि सांसद थोड़े समय के लिए मिले और उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मुद्दे पर वह रेल प्रशासन से वार्ता करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details