झारखंड

jharkhand

सांसद विद्युत वरण महतो ने रेलवे बोर्ड के चैयरमैन से की मुलाकात, टाटा से बक्सर सीधी रेल सेवा शुरू कराने की मांग

By

Published : Feb 10, 2021, 3:07 AM IST

Updated : Feb 10, 2021, 4:36 PM IST

सांसद विद्युत वरण महतो ने मंगलवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे से संबंधित सुविधाओं पर चर्चा की.

MP Vidyut Varan Mahato meets Railway Board Chairman
सासंद विद्युत वरण महतो ने रेलवे बोर्ड के चैयरमैन से की मुलाकात

जमशेदपुरःसांसद विद्युत वरण महतो ने मंगलवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में रेलवे से संबंधित सुविधाओं पर चर्चा की. चर्चा के दौरान सांसद ने सर्वप्रथम टाटा से बक्सर तक सीधी रेल सेवा की व्यवस्था करने की मांग की.

ये भी पढ़ें-मोतिहारा नदी पर बना पुल खस्ताहाल, लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन करने को हैं मजबूर

सांसद विद्युत वरण महतो ने चेयरमैन से कहा कि यह दो रेलवे जोन का मामला है और दक्षिण पूर्व रेलवे इसके लिए पूरी तरह तैयार है, जबकि पूर्व मध्य रेलवे द्वारा इसमें असमर्थता व्यक्त की जाती है. यह जमशेदपुर के साथ-साथ बक्सर क्षेत्र से भी जुड़े लोगों की महत्वपूर्ण मांग है. इसलिए टाटा से बक्सर तक यथाशीघ्र रेल सेवा प्रारंभ कराएं. इस पर चेयरमैन शर्मा ने सांसद को भरोसा दिलाया कि इसके लिए प्रयास करेंगे. सांसद महतो ने बताया कि बक्सर के सांसद और स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस मांग पर गंभीर हैं. इसके अतिरिक्त सांसद ने टाटा से जयनगर तक सीधी रेल सेवा की भी मांग की. साथ ही साथ उन्होंने टाटा से भागलपुर के बीच ट्रेन चलाने की भी मांग की. सांसद ने टाटा से बेंगलुरु के लिए भी सीधी रेल सेवा की मांग की.

चांडिल से पटमदा बांदवान रेल लाइन बिछाने की मांग

सांसद ने नई रेलवे लाइन के संबंध में भी चर्चा की और ज्ञापन सौंपा. सांसद महतो ने कहा कि चांडिल से पटमदा बांदवान होते हुए झाड़ग्राम तक रेल लाइन के सर्वे का काम पूरा करने के पश्चात रेल लाइन बिछाने का काम जल्द शुरू कराएं. इसके अतिरिक्त चाकुलिया, बूढ़ा मारा से ओडिशा के बांगरीपोसी तक रेलवे लाइन बिछाने के कार्य को यथाशीघ्र स्वीकृति प्रदान करने की मांग की. चेयरमैन ने सभी बातों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

Last Updated :Feb 10, 2021, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details