झारखंड

jharkhand

500 करोड़ की लागत से टाटानगर स्टेशन का होगा जीर्णोद्धार, खूबसूरती में लगेगा चार चांद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 22, 2023, 10:40 PM IST

चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम ऐजे राठौड़ जमशेदपुर पहुंचे यहां उन्होंने टाटानगर रेलवे स्टेशन के अलावा स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया है. डीआरएम ने बताया है कि लगभग 500 करोड़ की लागत से टाटानगर स्टेशन और आसपास के क्षेत्र का जीर्णोद्धार किया जाएगा. टाटानगर रेलवे स्टेशन अत्याधुनिक रूप में विकसित होगा.

Tatanagar station will be renovated
Tatanagar station will be renovated

जमशेदपुर:चक्रधरपुर रेल मंडल अंतर्गत टाटानगर रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक बनाने की दिशा मे रेलवे ने पहल करना शुरू कर दिया. शुक्रवार के दिन चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम ऐजे राठौड़ जमशेदपुर पहुंचे. उनके साथ दिल्ली की कंसलटेंट कंपनी के अधिकारी के अलावा कोलकाता गार्डन रीच से आए रेलवे की टीम भी मौजूद थी.

ये भी पढ़ें:बीच प्लेटफॉर्म पर बीजेपी नेता पर भड़के डीआरएम, रेलवे ओवर ब्रिज पर गड्ढे को लेकर हुई तीखी बहस

टाटानगर स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम के साथ टीम स्टेशन परिसर के बाहर आस पास के क्षेत्र का दौरा कर भौगोलिक स्थिति जायजा लिया. निरिक्षण के बाद टाटानगर स्टेशन मे बातचीत के दौरान चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम ऐजे राठौड़ ने बताया कि बहुत जल्द टाटानगर रेलवे स्टेशन अपने नए रूप में नजर आएगा. लगभग 500 करोड़ की लागत से टाटानगर रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार होने वाला है. उन्होंने बताया कि टाटानगर रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के बाहर मुख्य सड़क को भी स्टेशन के दायरे में शामिल किया जाएगा. स्टेशन परिसर के बाहर मुख्य मार्ग पर स्थित रनिंग रूम तक टाटानगर रेलवे स्टेशन का दायरा बढ़ाया जाएगा.

जानकारी देते हुए डीआरएम ने बताया कि 2 से 3 महीने में डीपीआर तैयार होने की संभावना है डीपीआर को रेलवे बोर्ड के पास भेजा जाएगा. जिसके बाद चरणबद्ध तरीके से काम शुरू हो जाएगा. टाटानगर रेलवे स्टेशन के दोनों छोर पर 300 से 400 मीटर रेलवे लाइन है. जिसका इस्तेमाल यात्री सुविधाओं के साथ साथ रेलवे कमर्शियल डिपार्टमेंट के लिए भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बहुत जल्द टाटानगर रेलवे स्टेशन अब नए रूप में नजर आएगा. एक बड़े क्षेत्र में यात्रियों को कई नई सुविधाएं मिलेगी. इस उद्देश्य से आज डीपीआर के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details