झारखंड

jharkhand

Jamshedpur Corona News: कस्तूरबा विद्यालय की कोरोना पॉजिटिव छात्राओं की हालत स्थिर, जिले के सभी आवासीय स्कूलों में जांच के निर्देश

By

Published : Apr 25, 2023, 4:42 PM IST

चाकुलिया कस्तूरबा गांधी विद्यालय में कोरोना संक्रमित पाई गई छात्राओं की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है. डॉक्टर ने कहा है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है.

Jharkhand Corona News
कोरोना संक्रमित छात्राओं की हालत स्थिर

जानकारी देते सिविल सर्जन डॉ जुझार मांझी

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला के सिविल सर्जन ने सभी आवासीय विद्यालय में कोरोना जांच के आदेश दे दिए हैं. जिले के सिविल सर्जन ने बताया कि चाकुलिया कस्तूरबा गांधी विद्यालय में करोना पॉजिटिव पाई गई सभी छात्राएं सुरक्षित हैं. आम जनता से उन्होंने अपील की है कि वह सरकार की गाइडलाइन का पालन करें.

ये भी पढ़ें:Corona in Jamshedpur: जमशेदपुर के चाकुलिया कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, स्कूल में 69 बच्चे हुए संक्रमित

पूर्वी सिंहभूम जिला के चाकुलिया विधानसभा क्षेत्र में स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद जिला प्रशासन सकते में है. वर्तमान हालात को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने कई अहम निर्णय लिया है. गौरतलब है कि बीते दिन कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं की तबीयत बिगड़ने पर 200 छात्राओं की कोरोना जांच की गई. जिनमें 43 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई. सभी छात्राओं को सुरक्षित रखा गया है. इधर जिला के सिविल सर्जन ने जिला के सभी आवासीय विद्यालय में कोरोना जांच के आदेश दे दिए हैं.


पूर्वी सिंहभूम जिला के सिविल सर्जन डॉक्टर जुझार माझी ने कहा कि चाकुलिया कस्तूरबा गांधी विद्यालय में 43 छात्राएं पॉजिटिव पाई गई. कहा कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं. सभी छात्राएं सुरक्षित है. उन्होंने बताया कि सभी आवासीय विद्यालय में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इसके अलावा सभी चिकित्सा केंद्र में भी सर्दी खांसी जुकाम के मरीज आने पर उनकी जांच के भी आदेश दिए गए हैं. सिविल सर्जन ने बताया कि जिला में अब तक 54 मामले सामने आए हैं. किसी की भी स्थिति गंभीर नहीं है. उन्होंने आम जनता को सावधानी बरतने के साथ सरकार द्वारा दिए गए गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है. वहीं उन्होंने बताया कि मैंन पावर की कमी के कारण बस स्टैंड और रेलवे में जांच नहीं हो पा रहा है. जिला प्रशासन के सहयोग से जल्द ही वहां नही कोरोना जांच किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details