झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: ट्रेन के एसी कोच से यात्रियों का सामान चोरी करने वाला शातिर चोर सहित तीन गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

By

Published : Jul 18, 2023, 6:53 PM IST

अगर आप ट्रेन के एसी कोच में सफर कर रहे हैं और यह समझ रहे हैं कि आपका सामान सुरक्षित है तो अब सावधान हो जाएं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अब चोर एसी बोगी का टिकट कटा कर ट्रेनों में सवार होते हैं और यात्रियों के सामान की चोरी करते हैं. टाटानगर आरपीएफ ने ऐसे ही एक चोर को दबोचा है, जो एसी बोगी में चोरी करता था.

http://10.10.50.75//jharkhand/18-July-2023/jh-eas-01-arrest-img-bytesanjaytiwary-jh10003_18072023140315_1807f_1689669195_299.jpg
Tatanagar RPF Arrested Thief For Stealing Luggage

जमशेदपुरः टाटानागर आरपीएफ की टीम ने ट्रेन के एसी कोच में सफर के दौरान यात्रियों के सामान पर हाथ साफ करने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है. टाटानगर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजय तिवारी ने बताया कि चोर के साथ चोरी का सामान खरीदने वाले दो लोगों को भी रेलवे पुलिस ने चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है. टाटानगर आरपीएफ और रेल थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से चोरी के दो महंगे लैपटॉप, सात कीमती मोबाइल फोन और नगद बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें-अपराधियों ने घर की बहू को बनाया बंधक, फिर लूट लिए सोने के जेवरात

10 जुलाई को हावड़ा-हटिया एक्सप्रेस से उड़ाया था यात्री का सामानःमामले का उद्भेदन करते हुए टाटानगर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजय तिवारी ने बताया कि 10 जुलाई 2023 को हावड़ा-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन के एम 1 एसी-3 टायर कोच मे रांची नामकुम के रहने वाले नीतीश कुमार हावड़ा से रांची के लिए सफर कर रहे थे. रांची स्टेशन उतरने के बाद उन्होंने देखा कि उनका बैग गायब है. बैग में दो कीमती लैपटॉप और पांच हजार रुपए नगद रखे हुए थे. उन्होंने तत्काल रांची रेल थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी. जांच के दौरान यह पाया गया कि उसी कोच में सफर कर रहा एक यात्री बीच रास्ते में ही उत्तर गया था. इस घटना की जानकारी टाटानगर आरपीएफ और रेल थाना को दी गई थी. सूचना मिलने के बाद टाटानगर स्टेशन में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. जिसमे हावड़ा-हटिया ट्रेन से एक यात्री को एसी कोच से उतरते देखा गया, जो संदिग्ध पाया गया. जांच के दौरान उस यात्री का नाम, पता और मोबाइल नंबर निकाला गया. उसके मोबाइल का लोकेशन ट्रेस किया जा रहा था.

16 जुलाई को टाटानगर स्टेशन के वेटिंग हॉल से हुई थी मोबाइल की चोरीःइधर नीतीश कुमार के सामान चोरी का मामला टाटानागर रेल थाना में ट्रांसफर कर दिया गया. उसी दौरान 16 जुलाई को टाटानागर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक स्थित पेड वेटिंग हॉल से एक यात्री का कीमती मोबाइल चोरी की शिकायत टाटानागर रेल थाना में दर्ज की गई. सीसीटीवी फुटेज में वही संदिग्ध यात्री को वेटिंग हॉल से निकलते देखा गया. जिसके बाद रेल पुलिस ने आरोपी के घर का पता लगाकर पिंडराबेड़ा में छापामारी की. जहां उस संदिग्ध व्यक्ति को पाया गया. पूछताछ के क्रम में पता चला की उसका नाम मो नूर अंसारी है. उसके पास से रांची निवासी नीतीश कुमार का बैग बरामद किया गया. बैग में रखे उनके कपड़े को मो नूर अंसारी पहन रखा था. उसके पास से चोरी का मोबाइल फोन भी बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चंदनकियारी में मोबाइल दुकान में छापेमारी की और दुकान संचालक अश्विनी दास के पास से चोरी का एक लैपटॉप बरामद किया. शातिर चोर मो नूर अंसारी ने बताया कि उसने दूसरे लैपटॉप को पिंडराबेड़ा में रहने वाले उसके भांजे इरफान अंसारी को बेच दिया है. टीम ने आरोपी के भांजे के घर छापेमारी कर लैपटॉप बरामद किया और भांजे को भी गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-Crime News Jamshedpur: जेल में बंद अपराधी के नाम पर व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, जमशेदपुर पुलिस ने कोलकाता से दबोचा

ट्रेनों के एसी कोच से करता था यात्रियों का सामान चोरीःइस संबंध में आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने बताया कि मो नूर पूर्व में भी चोरी के मामले में जेल की हवा खा चुका है. वो अलग-अलग ट्रेन में एसी का टिकट कटा कर सफर करता था और इसी दौरान यात्रियों के सामान की चोरी करता था. बरामद किया गया मोबाइल फोन हावड़ा से चोरी किया गया था. जबकि चंदनकियारी का रहने वाला अश्विनी दास चोरी का मोबाइल और लैपटॉप खरीदता था. पुलिस ने बरामद सामान की कीमत 3 लाख 25 हजार रुपए आंकी है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details