झारखंड

jharkhand

दुमका में रेलवे पटरी पर मिला महिला का शव, हत्या की आशंका

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 13, 2023, 11:12 AM IST

body found on railway track in Dumka. दुमका में रेलवे पटरी पर एक महिला का शव मिला है. शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है. घटना शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र की है. पुलिस जांच में जुटी है.

Woman body found on railway track in Dumka
Woman body found on railway track in Dumka

दुमकाः पश्चिम बंगाल-झारखंड की सीमा पर दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के लोरी पहाड़ी गांव के नज़दीक रेल पटरी से एक अज्ञात महिला का क्षत विक्षत शव बरामद किया गया है. महिला के दोनों हाथ बंधे हुए हैं. शव के टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं. पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुटी है.

क्या है पूरा मामलाःदुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के लोरी पहाड़ी गांव के नजदीक रेल पटरी पर सुबह ग्रामीणों ने देखा कि महिला का शव पड़ा हुआ है. महिला के दोनों हाथ बंधे हुए हैं. मामला दुमका-रामपुरहाट रेलखंड का है. ग्रामीणों ने शिकारीपाड़ा पुलिस को सूचना दी. घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई. जानकारी पाकर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने मौजूद लोगों से कहा कि आप इसकी पहचान करें तो सभी ने असमर्थता जताते हुए उसे पहचानने से इनकार किया.

हत्या कर फेंके जाने की आशंकाःघटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला की सीमा शुरू हो जाती है. ऐसे में पुलिस के सामने यह चुनौती है कि पहले वह शव की शिनाख्त करें. हालांकि जिस तरह से मृतका के हाथ बंधे हुए हैं, उसे देखकर आसानी से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसकी हत्या कहीं दूर-दराज इलाके में की गई है और मामले को आत्महत्या का रूप देने या शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से उसे रेल पटरी पर डाल दिया गया है.

क्या कहते हैं थाना प्रभारीःइस मामले में शिकारीपाड़ा के थाना प्रभारी वकार हुसैन ने कहा कि मौके पर पुलिस टीम को भेज कर शव को कब्जे में ले लिया गया है, उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. जांच के लिए सबसे जरूरी है कि पहले उसकी शिनाख्त कराई जाए. इसके लिए आसपास के इलाकों के लोगों और थानों से बातचीत की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details