पाकुड़ में रेलवे साइडिंग पर सिक्युरिटी गार्ड की लाश बरामद, ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा

author img

By ETV Bharat Jharkhand Desk

Published : Nov 5, 2023, 12:03 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 12:57 PM IST

Villagers protest after security guard body found on railway siding in Pakur

पाकुड़ में रेलवे साइडिंग पर सिक्युरिटी गार्ड की लाश मिलने पर लोगों ने हंगामा किया. इसके साथ ही ग्रामीणों ने कोयला ढुलाई को ठप कर दिया. Dead body recovered in Pakur.

पाकुड़ में रेलवे साइडिंग पर सिक्युरिटी गार्ड की लाश मिलने पर लोगों ने हंगामा किया

पाकुड़: पश्चिम बंगाल पॉवर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड को आवंटित लोटामारा रेलवे साइडिंग पर सिक्युरिटी गार्ड की लाश मिलने से इलाके में सनसनी है. निजी सिक्युरिटी गार्ड 20 वर्षीय सुबीर कुमार पहाड़िया का शव पाये जाने पर लोगों ने हंगामा कर दिया. इसके बाद ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने रेल मार्ग से कोयले की ढुलाई ठप कर दिया.

इसे भी पढ़ें- मिट्टी में दबा महिला का शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, पुलिस शव की पहचान कराने में जुटी

पाकुड़ में ग्रामीणों का हंगामा की सूचना पाकर नगर थाना मालपहाड़ी ओपी की पुलिस सहित वरीय पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस की टीम द्वारा सिक्युरिटी गार्ड सुबीर कुमार पहाड़िया के शव को कोयले के ढेर से निकाल लिया गया. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि कोयला लोडिंग के दौरान हादसा हुआ, जिसमें लोडर की चपेट में आने से सिक्युरिटी गार्ड की मौत हो गयी और मामले को दबाने की नीयत से शव को कोयले से ढक दिया.

दूसरे गार्ड ने मामले की जानकारी अपने साथियों को दी और फिर सभी ने मिलकर कोयला की ढुलाई ठप कर दी. हालांकि लोडर से गार्ड के मारे जाने की पुष्टि न तो कोल कंपनी और न ही पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया है. इस घटना को लेकर रेलवे साइडिंग की सुरक्षा में तैनात अन्य गार्ड्स के अलावा ग्रामीण और परिजनों में आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों का आक्रोश देख कोल साइडिंग से सभी कर्मी भाग खड़े हुए. मृतक के परिजनों का कहना है कि कोल कंपनी के प्रतिनिधि जबतक नहीं पहुंचते है तबतक लोडिंग बंद रहेगा.

ग्रामीणों ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले लोडर ड्राइवर को जल्द गिरफ्तार करे और उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का काम प्रशासन करे. हालांकि माहौल खराब होता देख मालपहाड़ी, नगर थाना प्रभारी, कई पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे और आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया कर उन्हें शांत किया गया.

Last Updated :Nov 5, 2023, 12:57 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.