झारखंड

jharkhand

Dumka News: दुमका केंद्रीय कारा के कैदी की इलाज के दौरान हुई मौत, हत्या के मामले में काट रहा था आजीवन कारावास की सजा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 23, 2023, 7:58 PM IST

दुमका जेल के एक कैदी की मौत हो गई है. लंबे समय से कैदी बीमार था और उसका इलाज फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा था. हालांकि कैदी को कौन सी बीमारी थी इसका अब तक पता नहीं चल सका है. जेल प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/23-August-2023/jh-dum-02-maut-10033_23082023185108_2308f_1692796868_559.jpg
Dumka Jail Prisoner Died During Treatment

दुमकाः केंद्रीय कारा दुमका में हत्या मामले में सजायाफ्ता कैदी की दुमका के फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. मृतक कैदी चुन्नू राजवाड़ (60) साहिबगंज जिला के तालझारी थाना क्षेत्र के सकरभंगा गांव का रहने वाला था. हत्या के एक मामले में कैदी दुमका के केंद्रीय कारा में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था.

ये भी पढ़ें-Dumka News: दुमका समाहरणालय में दो कर्मचारियों के बीच मारपीट, महिला कर्मचारी पीजेएमसीएच में भर्ती

हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था कैदीःदुमका केंद्रीय कारा प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार कैदी चुन्नू को पांच साल पहले साहिबगंज की अदालत ने हत्या के एक मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई थी. कैदी को दुमका सेंट्रल जेल स्थानांतरित किया गया था. जहां वह अक्सर बीमार रहता था. तीन दिन पूर्व रविवार को दुमका जेल प्रशासन ने कैदी को इलाज के लिए दुमका के फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया था. बंदी का अस्पताल के कैदी वार्ड में इलाज चल रहा था. जहां इलाज के दौरान बुधवार को कैदी की मौत हो गई.

जेल प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के किया सुपुर्दःवहीं घटना की खबर मिलने पर साहिबगंज से कैदी के परिजन दुमका पहुंच गए. दुमका केंद्रीय कारा प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद डेडबॉडी को परिजनों को सौंप दिया है. इस संबंध में दुमका केंद्रीय कारा अधीक्षक एस चौधरी ने बताया कि कैदी की तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी. जेल में कैदी का इलाज किया गया था, लेकिन तबीयत में सुधार नहीं होने की वजह से पीजेएमसीएच अस्पताल में बंदी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details