झारखंड

jharkhand

DC ने झारखंड- प.बंगाल बॉर्डर पर पहुंच कर व्यवस्था का किया निरीक्षण, की ग्रामीणों के सहयोग की प्रशंसा

By

Published : Apr 29, 2020, 9:00 PM IST

दुमका के डीसी ने बुधवार को झारखंड- पश्चिम बंगाल सीमा पर पहुंच कर व्यवस्था का निरीक्षण की. जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों से व्यवस्था का हाल-चाल जाना. इसके साथ ही सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों के साथ बातचीत कर ग्रामीणों के सहयोग की प्रशंसा की.

DC inspected system by reaching Jharkhand-West Bengal border
उपायुक्त राजेश्वरी बी

दुमका: जिले के उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बुधवार को झारखंड - पश्चिम बंगाल सीमा पर पहुंचकर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे हैं मुहिम का निरीक्षण की. राजेश्वरी बी ने जिले के शिकारीपाड़ा प्रखंड के मलूटी पहुंची और ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों से व्यवस्था का हाल-चाल जाना. जिसके बाद डीसी इन इलाकों में चल रहे दीदी किचन का भी निरीक्षण की. इसके साथ ही सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों के साथ भी बातचीत की.

देखें पूरी खबर

ये भी देखें-लॉकडाउन के कारण 35 दिनों से फंसे थे बाराती, ईटीवी भारत की पहल के बाद हुई जांच

ग्रामीणों से बातचीत करने के बाद राजेश्वरी बी ने कहा कि कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस सभी अपनी-अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं लेकिन सबसे बड़ा जो रोल ग्रामीणों का है. सीमाओं पर हमारे ग्रामीण काफी मुस्तैद हैं और वे किसी को दुमका जिले में प्रवेश नहीं करने देते है. अगर कोई किसी तरह सीमा का उल्लंघन कर आ जाता है तो फौरन वह इसकी सूचना देते हैं. इस बदौलत आज तक कोरोना वायरस के संक्रमण से अपनी जिले को बचा पाए हैं. फिलहाल जिले में 300 से अधिक दीदी किचन चल रही है जल्द ही दुमका में कोरोना की टेस्टिंग शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details