झारखंड

jharkhand

जरमुंडी प्रखंड में दही खाओ प्रतियोगिता का आयोजन, विजेता को कृषि मंत्री ने किया पुरस्कृत

By

Published : Jan 24, 2023, 11:51 AM IST

Jarmundi block
जरमुंडी प्रखंड में दही खाओ प्रतियोगिता का आयोजन

दुमका के जरमुंडी में दही खाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में 152 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और विजेताओं को कृषि मंत्री के हाथों पुरस्कृत किया गया.

देखें वीडियो

दुमकाः जरमुंडी प्रखंड मुख्यालय में मेधा डेयरी की ओर से दही खाओ, ईनाम पाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में 152 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिन्हें तीन श्रेणियों में बांटा गया था. पुरुष, महिला और वरिष्ठ नागरिक के बीच अलग-अलग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 3 मिनट में सबसे अधिक दही खाने वाले को पुरस्कृत किया गया.

यह भी पढ़ेंःMedha Dahi Khao Inam Pao: साहिबगंज के बुजुर्ग शंकर यादव ने बनाया रिकॉर्ड, जवानों को पीछे छोड़ बने दही भूषण

प्रतियोगिता के महिला वर्ग में धवाटांड़ के रहने वाली ममता कुमारी निर्धारित समय तीन मिनट में 1.697 किलो दही खा कर प्रथम स्थान प्राप्त की और दही साम्राज्ञी बनी. वहीं, धवाटांड़ की ही रहने वाली डेजी कुमारी और सुल्ताना टीकर के रहने वाली हीरामणि देवी 1.635 किलो और 1.540 किलो दही खा कर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रही. इसके साथ ही पुरुष वर्ग में धमनीलता के रहने वाले सुरेंद्र महतो ने तीन मिनट में 3.070 किलो दही खा कर दही सम्राट बने. वहीं जरमुंडी के फंटूश चौधरी और पेशकार राणा क्रमशः 2.820 किलो और 2.794 kg दही खा कर दूसरे और तीसरे स्थान प्राप्त किए. फंटूश चौधरी को दही श्रीमान और राणा को दही वीर के खिताब से नवाजा गया.

वरिष्ठ नागरिक वर्ग में बासुकीनाथ नगर पंचायत के भांगाबांध के रहने वाले इंद्रकांत झा ने तीन मिनट में 2.548 kg दही खा कर दही भूषण बने. इसी वर्ग में दानीपुर के रहने वाले बालेश्वर झा दही महाराज और कुशमाहा के रहने वले किरण कुमार झा दही शौर्य बने. इन विजेताओं को समारोह के मुख्य अथिति कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के साथ साथ मेधा डेयरी के प्रबंध निदेशक सुधीर कुमार सिंह और हब इंचार्ज मिलन कुमार मिश्रा ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि मकर संक्रांति के बाद भिन्न-भिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और त्योहार मनाया जाता है. मेधा एनडीबी के एक ब्रांड है, जो विभिन्न राज्यों में कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. उन्होंने मेधा डेयरी प्रबंधन से अपील करते हुए कहा कि राज्य के हर क्षेत्र मे दही खाओ प्रतियोगिता का आयोजन करें, ताकि मेधा डेयरी का प्रसार प्रचार गांव-गांव हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details