झारखंड

jharkhand

सातवीं की छात्रा के साथ छेड़खानी करने वाला सरकारी शिक्षक पुलिस के शिकंजे में, भेजा गया जेल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 20, 2023, 7:20 PM IST

Teacher arrested for molestation of girl student. दुमका में सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़खानी के आरोप में शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के डेढ़ वर्ष बाद आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को कोर्ट में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/20-December-2023/jh-dum-02-teacher-arrest-10033_20122023180544_2012f_1703075744_629.jpg
Teacher Arrested For Molestation Of Girl Student

दुमका: जिले के जरमुंडी थाना की पुलिस ने छात्रा के साथ छेड़खानी करने के आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है. मामला लगभग डेढ़ साल पुराना है. जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार शिक्षक भवेश मिश्रा देवघर जिला के रहने वाला है. मामला दुमका जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र का है. लगभग डेढ़ वर्ष पहले 23 जुलाई 2022 को बासुकीनाथ इलाके में रहनेवाले एक व्यक्ति ने थाना में लिखित आवेदन देकर शिक्षक पर बेटी के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाया था.

जरमुंडी थाना में छात्रा के पिता ने दर्ज कराई थी प्राथमिकीः जरमुंडी थाना में दिए गए आवेदन में पीड़िता के पिता ने उल्लेख किया था कि बेटी जरमुंडी प्रखंड के एक सरकारी मध्य विद्यालय में सातवीं की छात्रा है. उन्होंने आवेदन में स्कूल के शिक्षक भवेश मिश्रा पर बेटी के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था. जिसमें बताया गया था शिक्षक ने बेटी को अपने पास बुलाकर उसे पकड़ लिया और उसका शरीर के गलत इरादे से छूआ. जब बेटी घर आई तो रोने लगी और दोबारा स्कूल जाने से इनकार करने लगी. काफी पूछने पर उसने शिक्षक की करतूत की जानकारी दी. छात्रा के पिता के आवेदन पर थाने में छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की सुसंगत धाराओं की तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

घटना के डेढ़ वर्ष के बाद आरोपी शिक्षक की हुई गिरफ्तारीः मामले में बुधवार को लगभग डेढ़ वर्ष बाद आरोपी शिक्षक भवेश मिश्रा की गिरफ्तारी हुई. उसे कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक भवेश मिश्रा देवघर जिला के रहने वाले हैं.

क्या कहते हैं थाना प्रभारीः इस संबंध में जरमुंडी थाना प्रभारी दयानंद साह ने बताया कि एफआईआर जुलाई 2022 में दर्ज की गई थी. पीड़िता के पिता ने आवेदन दिया था. आरोपी शिक्षक भवेश मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. शिक्षा विभाग की जांच रिपोर्ट मिलने में देर हुई. इस कारण शिक्षक की गिरफ्तारी में देर हुई है. शिक्षा विभाग की जांच में लड़की के पिता का आरोप सही पाया गया.

आरोपी शिक्षक ने दूसरे स्कूल में करा लिया था तबादलाः आरोपी शिक्षक भवेश मिश्रा ने खुद को बचाने के लिए जनवरी 2023 में ही उस विद्यालय से अपना तबादला करा लिया था, जहां की छात्रा ने एफआईआर दर्ज कराई थी. वर्तमान में आरोपी शिक्षक सरैयाहाट प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भलुआ तिलकपुर में पदास्थापित था.

ये भी पढ़ें-

दुमका में छात्रों ने निकाली विशाल रैली, जेएसएससी भंग करने और सीएम हेमंत से इस्तीफे की मांग

शादी का झांसा देकर आठ वर्षों तक किया युवती का यौन शोषण, फिर युवक ने रचा ली दूसरी लड़की से शादी, पीड़िता की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

दुमका में रेलवे पटरी पर मिला महिला का शव, हत्या की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details