झारखंड

jharkhand

खुल गया बाबा बासुकीनाथ धाम, श्रद्धालु अरघा से कर रहे जलार्पण

By

Published : Oct 16, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Oct 16, 2020, 3:35 PM IST

देवघर की तरह विश्व प्रसिद्ध बासुकीनाथ में भी अरघा के माध्यम से प्रतिदिन एक हजार श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है. जिससे श्रद्धालुओं सहित स्थानीय पंडा पुरोहित और दुकानदारों में काफी खुशी देखी जा रही है.

Baba Basukinath Dham Temple
बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर

दुमका: जिले का विश्व प्रसिद्ध बाबा बासुकीनाथ धाम आज से श्रद्धालुओं के लिए खोला गया है. श्रद्धालु अरघा के माध्यम से जल अर्पण कर पाएंगे. देवघर की तरह बासुकीनाथ धाम में भी अरघा लग जाने से श्रद्धालुओं सहित स्थानीय पंडा, पुरोहित और दुकानदारों में काफी खुशी देखी जा रही है.

देखें पूरी खबर

दरअसल, 8 अक्टूबर से पूरे देश में श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खोले जाने के बाद बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए कोई ढील नहीं दी गई थी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से दिनभर में 160 श्रद्धालु ही बाबा बासुकीनाथ का दर्शन कर पाते थे. देवघर की तरह बासुकीनाथ में भी अरघा लगाने की मांग पंडा, पुरोहित सहित स्थानीय दुकानदार लगातार प्रशासन से करते आ रहे थे. जिसे ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी.

ये भी पढ़े-केंद्र और राज्य के बीच गहराया विवाद, राज्य सरकार के खाते से डीवीसी की बकाया राशि होगी ऑटो डेबिट

पंडा पुरोहितों की मांग को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने देवघर की तरह यहां भी अरघा के माध्यम से प्रतिदिन एक हजार श्रद्धालुओं को दर्शन कराने की अनुमति प्रदान कर दी है. इसके साथ ही कोरोना के सभी नियमों का पालन का निर्देश भी दिया गया है. कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने के बाद फिर से पुराना नियम लागू कर दिया जाएगा.

Last Updated :Oct 16, 2020, 3:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details