झारखंड

jharkhand

धनबाद में वज्रपात से युवक की मौत, कोयला लोड ट्रक पर काम के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Jun 2, 2021, 2:53 AM IST

धनबाद में वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई. कोयला लोड ट्रक पर काम के दौरान ये हादसा हुआ. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

youth-died-due-to-thunderclap-in-dhanbad
डिजाइन इमेज

धनबादः तेज बारिश के बाद हुई वज्रपात में एक युवक की मौत हो गई. युवक का नाम सरफुद्दीन है, वह ट्रक का खलासी था. कोयला लोड ट्रक के ऊपर चढ़कर कार्य कर रहा था. इस दौरान यह हादसा हुआ.

इसे भी पढ़ें- धनबाद एएसपी ने कार अड़ाकर रोकी एंबुलेंस, जानें फिर क्या हुआ


कतरास छाड़िदारडीह का रहने वाला सरफुद्दीन सेंदरा बासजोड़ा कोलियरी कांटा घर के समीप लोडिंग प्वाइंट पर कोयला लोड ट्रक के ऊपर चढ़कर काम कर रहा था. ट्रक में लोडिंग सीमा से अधिक कोयला होने के कारण वह कोयला नीचे गिरा रहा था. इस दौरान आसामन में जोरदार आवाज के साथ वज्रपात हुई और वह उसकी चपेट में आ गया. जिसके कारण उसकी मौत मौके पर ही हो गई.

मृतक की फाइल फोटो
सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू घटना स्थल पहुंचे. थोड़ी देर में मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए उठाने की तैयारी कर रही थी कि कांग्रेस नेता असलम मंसूरी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे. मुआवजे की मांग को लेकर शव को पोस्टमार्टम में जाने से रोक दिया. कुछ देर बाद पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो ने फोन पर एसडीएम और पुटकी सीओ से बात की. जिस पर आश्वासन दिया गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अगर मौत की वजह वज्रपात निकलती है तो आपदा प्रबंधन के तहत आश्रित को 4 लाख की मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी. इस आश्वासन के बाद शव के साथ पुलिस को जाने दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details