झारखंड

jharkhand

महिला पुलिस के होते हुए SDM ने छात्राओं पर कैसे बरसाई लाठी? स्वास्थ्य मंत्री बोले- होगी कार्रवाई

By

Published : Aug 6, 2021, 3:48 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 9:17 PM IST

धनबाद में 12वीं में फेल विद्यार्थी डीसी कार्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा किया. हंगामा करने वालों में ज्यादातर छात्राएं थी. स्थिति संभालने के लिए महिला पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. SDM ने भी छात्राओं पर लाठियां चटकाई. इसको लेकर बवाल मचा तब स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई होगी.

lathi charge on girl students in dhanbad
धनबाद में छात्राओं पर लाठीचार्ज

धनबाद:12वीं में फेल विद्यार्थी गुरुवार को एबीवीपी नेताओं के साथ डीसी कार्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा किया. डीसी कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. इसी दौरान छात्रों ने बवाल मचाना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें:परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों का जैक कार्यालय के बाहर हंगामा, ABVP के दो कार्यकर्ता बेहोश

एसडीएम ने भी बरसाई लाठी

हंगामा करने वालों में ज्यादातर छात्राएं थी. महिला पुलिस नहीं होने के कारण पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. थोड़ी देर बाद महिला पुलिस बल के साथ एसडीएम सुरेंद्र कुमार पहुंचे. जब छात्राएं नहीं मानी तब महिला पुलिस ने कॉन्फ्रेंस हॉल के बाहर छात्राओं पर लाठीचार्ज कर दिया. महिला पुलिस के साथ एसडीएम भी छात्राओं पर लाठियां बरसाई. महिला पुलिस के रहते एसडीएम की तरफ से लाठीचार्ज को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

देखें वीडियो

मंत्री बोले-एसडीएम ने गलती की है तो होगी कार्रवाई

जिला योजना समिति की बैठक कर जब मंत्री बन्ना गुप्ता बाहर निकले तो इसको लेकर उनसे सवाल पूछा गया. इस पर मंत्री ने कहा कि डीसी को जांच की जिम्मेदारी दी गई है. एसडीएम ने अगर गलती की है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. मंत्री ने कहा कि मैं खुद ही आंदोलन से पैदा हुआ व्यक्ति हूं. कितनी बार पिटाई के बाद जेल की हवा खा चुका हूं.

हिरासत में ली गई छात्राओं को छोड़ने का निर्देश

मंत्री ने कहा कि छात्राओं के साथ किसी तरह की कड़ी कार्रवाई का पक्षधर नहीं हूं. परिस्थितियों के अनुसार कभी-कभी कार्रवाई होती है. जिन छात्राओं को हिरासत में लिया गया है, उन्हें छोड़ने का निर्देश दिया गया है. जो अस्पताल में हैं उनका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि छात्राओं की मांग को मुख्यमंत्री ही संज्ञान ले सकते हैं. सीएम मामले की समीक्षा करेंगे. उन्होंने कहा कि जैक का जो निर्णय है, वह पूरी तरह से सही है. छात्राओं के साथ हमारी पूरी संवेदना है.

बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य मंत्री

फेल हुए छात्रों का आरोप-गलत असेसमेंट कर जारी किया गया रिजल्ट

बता दें कि पिछले दिनों झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया गया था. इसमें 9वीं और 11वीं के इंटरनल एग्जाम को आधार बनाकर एक फॉर्मूला तैयार किया गया था. इसी आधार पर मैट्रिक और इंटर का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था. इसमें कई विद्यार्थी फेल हो गए हैं. वैसे छात्र जो फेल हो गए, उनका आरोप है कि गलत असेसमेंट किया गया है. इसको लेकर पिछले दिनों विद्यार्थियों ने रांची में भी प्रदर्शन किया था. जैक की तरफ से यह प्रावधान किया गया है कि जो छात्र रिजल्ट से असंतुष्ट हैं, वे दोबारा परीक्षा दे सकते हैं.

Last Updated :Aug 6, 2021, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details