झारखंड

jharkhand

IIT-ISM हॉस्टल का पीएम ने किया ऑनलाइन उद्धघाटन, निदेशक ने कहा- संस्थान के लिए ऐतिहासिक क्षण

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 15, 2023, 5:25 PM IST

Updated : Nov 15, 2023, 5:39 PM IST

खूंटी से पीएम नरेंद्र मोदी ने धनबाद आईआईटी आईएसएम हॉस्टल का ऑनलाइन उद्घाटन किया. पीएम ने यहां छात्रों को एक्वामरीन हॉस्टल की सौगात दी है. इसको लेकर संस्थान के निदेशक ने कहा कि संस्थान के लिए ये एक ऐतिहासिक क्षण है. PM Narendra Modi inaugurated IIT ISM hostel.

PM Narendra Modi online inaugurated Dhanbad IIT ISM hostel
पीएम नरेंद्र मोदी ने धनबाद आईआईटी आईएसएम हॉस्टल का ऑनलाइन उद्घाटन किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने धनबाद आईआईटी आईएसएम हॉस्टल का ऑनलाइन उद्घाटन किया

धनबादः आईआईटी आईएसएम धनबाद के छात्रों के लिए बुधवार का दिन ऐतिहासिक रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली खूंटी से धनबाद आईआईटी आईएसएम के छात्रों को एक्वामरीन हॉस्टल की सौगात दी. प्रधानमंत्री ने हॉस्टल को देश के लिए समर्पित किया है. हॉस्टल का शिलान्यास प्रधानमंत्री के द्वारा 2014 में किया गया था, जो 2023 में पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने खूंटी से इसका ऑनलाइन उद्घाटन किया.

इसे भी पढ़ें- PM Modi Jharkhand visit: धनबाद आईआईटी आईएसएम के हॉस्टल का पीएम करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन, संस्थान में खुशी की लहर

आईआईटी आईएसएम के गोल्डन जुबली हॉल में पीएम मोदी की विकसित भारत संकल्प यात्रा की लाइव स्ट्रीमिंग का आयोजन किया गया. जिसमें संस्थान के निदेशक जेके पटनायक के साथ अन्य प्रोफेसर मौजूद रहे. इसके साथ छात्र-छात्राओं और बीजेपी के कई नेता भी इस आयोजन में उपस्थित हुए. मीडिया को जानकारी देते हुए निदेशक जेके पटनायक ने कहा कि हमारे संस्थान के लिए यह ऐतिहासिक और गौरव का क्षण है. केंद्र सरकार से यदि एक बड़ी राशि अगर नही मुहैया कराई जाती तो इस आधुनिक हॉस्टल का निर्माण कराना मुश्किल था, उन्होंने इसके लिए पीएम को धन्यवाद दिया है.

आईआईटी आईएसएम निदेशक जेजे पटनायक ने बताया कि जुलाई महीने से ही एक्वामरीन हॉस्टल दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्र यहां रह रहे हैं. हॉस्टल में कई तरह की सुविधा उपलब्ध है, ये पूरा क्षेत्र 64 हजार 600 वर्ग फीट में फैला है. छात्रावास को बनाने के लिए 192 करोड़ का बजट केंद्र सरकार द्वारा दिया गया था. इसमें 2000 छात्रों को समायोजित करने और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए 16 लिफ्ट, हाई-स्पीड इंटरनेट और एक कुशल अग्निशमन और बिजली वितरण प्रणाली सहित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है.

Last Updated : Nov 15, 2023, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details