झारखंड

jharkhand

धनबादः कोयला चोरी का विरोध करने पर सुरक्षा गार्ड पर पथराव, पुलिस ने संभाला मोर्चा

By

Published : Jan 22, 2021, 2:18 AM IST

Updated : Jan 22, 2021, 2:29 AM IST

धनबाद में ईसीएल की मुगमा कापासारा आउटसोर्सिंग खदान में कोयला चोरी कर रहे लोगों ने सुरक्षागार्ड पर हमला कर दिया. सुरक्षागार्ड ने कोयला चोरी करने से रोक दिया था, जिसके बाद मामला गर्मा गया. बाद में किसी तरह पुलिस ने हालात पर काबू पाया.

कोयला चोरी
कोयला चोरी

धनबादः जिले में कोयला खदान में अवैध कोयला उठाने को लेकर जमकर विवाद हुआ. मामला पथराव तक पहुंच गया. जानकारी के अनुसार रोरसा के ईसीएल की मुगमा कापासारा आउटसोर्सिंग खदान में हजारों की संख्या में लोग कोयला उठा रहे थे. इसी बीच कंपनी के निजी सुरक्षा गार्ड मौके पर पहुंचे. गार्ड द्वारा कोयला उठाने से रोका गया. इस पर लोग विरोध पर उतर आए. सुरक्षागार्ड और लोगों के बीच तूतू मैंमैं शुरू हो गई. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि लोगों ने सुरक्षा गार्ड पर पथराव कर दिया.

कोयला चोरों पर कार्रवाई.

मामला बिगड़ता देख सुरक्षा गार्ड ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस के पहुंचने के बाद सुरक्षा गार्ड ने राहत की सांस ली. पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लोगों को मौके से खदेड़ा.

लोगों के विरोध के देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भी मौके पर बुलाया गया. मौके पर मौजूद थाना प्रभारी वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन अक्सर यहां नजर रखती है, लेकिन जैसे ही वाहन आगे बढ़ती है. लोग खदान में कोयला उठाने के लिए उतर जाते हैं.

यह भी पढ़ेंःपाकुड़ में भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त, पुलिस कारोबारी की तलाश में जुटी

लोगों द्वारा अवैध तरीके से कोयला चोरी की जाती है.कोयला चोरी में 80 फीसदी महिलाएं शामिल रहती हैं, जिसके कारण पुलिस को भी कार्रवाई करने में परेशानी होती है.

महिलाओं को आगे बढ़ाकर कोयला चोरी का खेल यहां किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोयला उठाने वाले लोगों के द्वारा सुरक्षा गार्ड से दो घंटे कोयला उठाव करने की मांग की गई, जिसे लेकर बात बढ़ गई.

थाना प्रभारी ने कहा कि सरकारी संपत्ति है.किसी को चोरी करने की छूट नहीं दी जाएगी. शिकायत मिलने के बाद चिन्हित लोगों के खिलाफ आगे की कार्रवाई करने की बात थाना प्रभारी ने कही है.

Last Updated :Jan 22, 2021, 2:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details