झारखंड

jharkhand

रेलवे ट्रैक पर फंसी बाइक, सामने से आ रही थी ट्रेन और फिर...

By

Published : Jun 16, 2023, 8:26 PM IST

Updated : Jun 16, 2023, 8:43 PM IST

बंद रेल फाटक को पार करना खतरे से खाली नहीं होता लेकिन कई बार लोग अपनी जान खुद ही जोखिम में डाल देते हैं. धनबाद में आद्रा रेल मंडल के खानुडीह स्टेशन दक्षिण पूर्व रेल फाटक पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

bike rider stuck on Railway track of Khanudih station in Dhanbad
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

धनबादः अगर सावधानी ना बरती जाए तो रेल फाटक पार करते समय हादसा होने का अंदेशा होता है. कुछ ऐसा ही धनबाद में देखने को मिला, जहां बंद रेल फाटक पार करते समय रेलवे ट्रैक पर बाइक सवार आ गया और उसकी मोटरसाइकिल पटरी पर फंस गयी. लेकिन मालगाड़ी के ड्राइवर की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

इसे भी पढे़ं- ट्रैक पर दौड़ती आ रही थी तेज रफ्तार ट्रेन, सामने फंसी थी जेसीबी मशीन, फिर...

जिले के आद्रा रेल मंडल अंतर्गत खानुडीह स्टेशन दक्षिण पूर्व रेल फाटक में एक बड़ा हादसा टल गया. कैबिन मैन की सूझबूझ के कारण किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ. दरअसल ट्रेन के आगमन को लेकर रेल फाटक बंद किया गया था लेकिन इसी दौरान एक बाइक चालक फाटक पार करके रेल लाइन क्रॉस कर रहा था. इस बीच उसकी बाइक अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर गिरी और पटरियों में फंस गयी. उसी लाइन पर एक मालगाड़ी का इंजन तेजी से आ रही थी. बाइक के ट्रैक पर फंसते ही लोगों में अफरातफरी मच गई.

इसी बीच कैबिन मैन ने दौड़कर मालगाड़ी को लाल झंडी दिखाई और इंजन के ड्राइवर ने ब्रेक लगाकर थोड़ी दूर पर मालगाड़ी को रोक दिया. इस दौरान फाटक के दूसरी ओर खड़े लोगों ने युवक की मदद की और ट्रैक पर फंसी उसकी बाइक को वहां से निकाला. रेलवे पटरी से बाइक निकलते ही युवक तुरंत बंद फाटक के दूसरे छोर से भाग निकला. इस हादसे को देखने के बावजूद कुछ लोग साइकिल और पैदल ही इस बंद फाटक से पार करने की कोशिश करने लगे. लेकिन कैबिन मैन चिल्लाकर लोगों को रुकने का इशारा किया. इसके बाद मालगाड़ी के इंजन को हरी झंडी दिखाकर कैबिन मैन ने वहां से रवाना किया.

बता दें कि ट्रेनों के आवागमन को लेकर दक्षिण पूर्व रेल फाटक दिनभर में 60 से 65 बार बंद होता रहता है. जिस कारण लोग अक्सर परेशान होते हैं. यही कारण है कि लोग जल्दबाजी में बंद फाटक को पार करने का जोखिम उठाते हैं. इस बाबत कई बार आद्रा रेल डिवीजन, विधायक और सांसद को ओवरब्रिज के लिये लिखित दिया गया लेकिन अब तक कोई पहल नहीं की गई है.

Last Updated :Jun 16, 2023, 8:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details