झारखंड

jharkhand

चतरा में 3 साइबर ठग और जेपीसी का एक उग्रवादी गिरफ्तार, देसी पिस्टल और मोबाइल जब्त

By

Published : Dec 30, 2021, 10:18 PM IST

चतरा में तीन साइबर ठग और जेपीसी का एक उग्रवादी गिरफ्तार किया है. ठगों पर लोन देने के नाम पर ठगी का आरोप है. गिरफ्तार जेपीसी उग्रवादी के पास से पिस्टल और मोबाइल जब्त किए गए हैं.

Police action in Chatra
चतरा में पुलिस की कार्रवाई

चतरा: जिले में पुलिस ने साइबर ठगों और जेपीसी उग्रवादी संगठन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर टंडवा थाना पुलिस ने रांची के डुमरगा इलाके से तीन साईबर अपराधियों और कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके जेपीसी उग्रवादी संगठन के एक अपराधी को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस सभी गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- Cyber Crime in Dumka: दुमका बस स्टैंड से दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

रांची से तीन साइबर अपराधी गिरफ्तार

चतरा में साइबर अपराध के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रांची से तीन साइबर अपराधियो को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों ने टंडवा थाना क्षेत्र के मिश्रौल निवासी अमन कुमार गुप्ता नामक युवक से infolinkfin.in.com नामक कंपनी से लोन दिलाने के नाम पर एक लाख बीस हजार रूपये की ठगी की थी.टंडवा थाने में दिए गए आवेदन के आधार पर गिरफ्तार किए गए सभी अपराधी नालंदा के रहने वाले हैं. गिरफ्तार अपराधियों के पास से ठगी में प्रयुक्त दो लैपटॉप, 7 मोबाइल फोन, विभिन्न बैंकों के दो पासबुक और 12 एटीएम कार्ड समेत एक चेकबुक और काले रंग का स्कॉर्पियो बरामद किया गया है.

जेपीसी उग्रवादी संगठन के खिलाफ कार्रवाई

चतरा के टंडवा स्थित कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके जेपीसी उग्रवादी संगठन के विरुद्ध टंडवा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर के टंडवा थाना पुलिस ने केरेडारी थाना क्षेत्र से जेपीसी उग्रवादी संगठन के एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधकर्मी केरेडारी थाना क्षेत्र के पचड़ा गांव का रहने वाला हैं. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देसी पिस्टल समेत एक मोबाइल जब्त किया है. गिरफ्तार अपराधी पर कोयला व्यवसाई केशो साव से एक लाख रूपये लेवी की मांग की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details