झारखंड

jharkhand

Bokaro Temple Vandalised: बोकारो में मंदिर में चोरी और तोड़फोड़, इलाके में तनाव

By

Published : Feb 4, 2023, 11:48 AM IST

Updated : Feb 4, 2023, 12:25 PM IST

बोकारो में मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है. इसके अलावा चोरों ने मंदिर में देवी देवता की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी है. इस घटना को लेकर इलाके में तनाव की स्थिति है. बीएस सिटी थाना क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर में चोरी की जांच में पुलिस जुट गयी है.

Temple theft and vandalism in Bokaro
कॉन्सेप्ट इमेज

देखें पूरी खबर

बोकारोः शहर में हनुमान मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है. इतना ही नहीं चोरों ने मंदिर परिसर में जमकर तोड़फोड़ करते हुए मंदिर में देवी देवता की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी है. बोकारो में मंदिर में चोरी की घटना को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है. वहीं पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है. साथ ही मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ें- पाकुड़ में भगवान असुरक्षित, गिरिधारी मंदिर में लाखों की चोरी

बोकारो में मंदिर परिसर में तोड़फोड़ की घटना से पूरा शहर सकते में है. जिला के बारी कोऑपरेटिव मोड स्थित श्री शिव शंकर मंदिर में एक चोर ने शुक्रवार देर रात लगभग 11.30 बजे इलाके के बजरंगबली मंदिर का ताला तोड़ दिया. चोर ने परिसर में घुसकर मंदिर में रखी दान पेटी में रखे रुपए की चोरी कर ली. इसके अलावा मंदिर परिसर में स्थित प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना की जानकारी लोगों को पता चला तो वो शोर मचाने लगे, लोगों के शोर मचाने पर वो चोर मौके से भाग खड़ा हुआ.

बोकारो में मंदिर में चोरी और तोड़फोड़ से इलाके में तनाव जैसा माहौल हो गया है. इस घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर के पास भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गयी है. घटना के बाद से मौके पर सिटी डीएसपी की अगुवाई में कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है, इसके अलावा डॉग स्क्वायड के सहारे चोर की तलाश की जा रही है. फिलहाल पुलिस को मौके से चोर का चप्पल प्राप्त हुआ है. वहीं मौके पर लगी सीसीटीवी में एक चोर की तस्वीर कैद हुई है. जिसकी पहचान करने में पुलिस जुट गई है.

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ मंदिर के आसपास जमा हो गई है. ये घटना बोकारो रामगढ़ हाइवे पर बीएस सिटी थाना क्षेत्र में हुई है. प्रत्यक्षदर्शी दुकानदार ने बताया कि शुक्रवार देर रात वह घर जा रहा तो सिक्का गिरने की आवाज सुनाई दी. उसने मंदिर में देखा तो वहां एक चोर मौजूद था. राहगीर के शोर मचाने पर वह चोर मौके से भाग खड़ा हुआ. वहीं सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति की तस्वीर कैद हुई है. चोरी करने वाला नशे में था ऐसा प्रतीत हो रहा है, चोर की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा.

Last Updated :Feb 4, 2023, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details