झारखंड

jharkhand

Bokaro Bike Theft Gang: बाइक चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार, 11 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद

By

Published : Jun 9, 2023, 10:24 PM IST

बोकारो में बाइक चोर गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरोह के 3 सदस्य को गिरफ्तार किया है. जिनकी निशानदेही पर 11 चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गयी है.

criminals-arrested-in-bokaro-bike-theft-gang-busted-by-police
बोकारो

बोकारोः बेरमो अनुमंडल के विभिन्न इलाके से दो पहिया वाहन चोरी करने वाले वाहन चोर गिरोह का उद्भेदन हुआ है. चंद्रपुरा और दुर्गा पुलिस ने 11 चोरी की बाइक के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. बेरमो अनुमंडल के विभिन्न इलाका से बाइक चोरी कर बाहर और कोयला चोरों को बेचने का काम करते थे.

इसे भी पढ़ें- Crime News Chatra: चतरा में बाइक चोर गिरोह से दो सदस्य गिरफ्तार, चोरी की एक बाइक जब्त

बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा ने बताया कि 8 जून को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक बाइक पर तीन सवार व्यक्ति को पकड़ा गया था. इन तीनों की निशानदेही पर अनुसंधान में अब तक अलग-अलग कंपनी की कुल 11 मोटरसाइकिल और 2 मोबाइल बरामद किया गया है. यह गिरोह कुल 5 लोगों का है, जिसमें 3 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. गिरफ्तार लोगों में देवराज गिरी उर्फ विमल गिरी जो गोमो का रहने वाला है. वहीं जरीडीह बाजार निवासी अंकित कुमार और मोहित कुमार शामिल हैं.

एसडीपीओ ने बताया कि दो लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. बरामद बाइक में दुग्धा क्षेत्र से कुल 2 वोट बाइक चंद्रपुरा थाना क्षेत्र से 1 बाइक, गांधीनगर क्षेत्र से 7 बाइक और बालीडीह थाना क्षेत्र से 01 बाइक बरामद किया गया है.

कोयला तस्कर करते हैं चोरी की बाइक का इस्तेमालः कोयला तस्कर चोरी के बाइक के बड़े खरीदार हैं. झारखंड में शहरों में ट्रैफिक पुलिस द्वारा जांच सघन या विभिन्न थाना में वाहन चेकिंग अभियान बढ़ने के बाद चोरी के दुपहिया वाहनों के सबसे बड़े खरीदार कोयला तस्कर बन गए हैं. कोयला तस्कर चोरी की बाइकों में थोड़ा बहुत बदलाव कर उसे ग्रामीण रास्ते के लिए तैयार करते हैं और उस पर कोयला ढोकर एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाते हैं. इसके लिए धनबाद, बोकारो, जामताड़ा, गिरिडीह समेत अन्य इलाकों में चोरी के बाइकों की खपत होती है. पुलिस जब छापेमारी करती है तब तक कोयला तस्कर बाइक को छोड़ भाग निकलते है. कोयला ढोने से पूरे गाड़ी की स्थिति बदल जाती है और चेचिस नंबर को भी घिसकर मिटा दिया जाता है, जिससे बाइक की पहचान नहीं हो पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details