झारखंड

jharkhand

Top10@3PM: वृंदा करात ने कहा-आदिवासी समाज की मूल भावना की धज्जियां उड़ा रही भाजपा, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 16, 2022, 3:01 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...वृंदा करात ने कहा-आदिवासी समाज की मूल भावना की धज्जियां उड़ा रही भाजपा, चाईबासा में दो लाख का इनामी पीएलएफआई जोनल कमांडर संतोष कंडुलना गिरफ्तार,पाक अदालत ने धन शोधन मामले में पीएम शहबाज के बेटे को भगोड़ा घोषित किया, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का कांग्रेस के विधायक-सांसदों के साथ बैठक, समर्थन के लिए माले और निर्दलीय से भी होगी चर्चा, ...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM.

top ten news of Jharkhand
top ten news of Jharkhand

  • सीपीएम पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात की दो टूक, आदिवासी समाज की मूल भावना की धज्जियां उड़ा रही है भाजपा

सीपीएम पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात का दो टूक कहना है कि द्रौपदी मुर्मू को लेकर हमारा कोई विरोध नहीं है. विरोध इस बात को लेकर है कि राष्ट्रपति चुनाव की आड़ में भारतीय जनता पार्टी राजनीति कर रही है. यह लड़ाई संविधान, सिद्धांत और जनवादी प्रणाली की है. मोदी सरकार हर संस्थान को मोहरा बना रही है. द्रौपदी मुर्मू के नाम पर कोई आपत्ति नहीं है. उन्हें मैं व्यक्तिगत रूप से जानती हूं. ईटीवी भारत के ब्यूरो चीफ राजेश कुमार सिंह ने वृंदा करात से कई समसामयिक मसलों पर बात की. वृंदा करात ने सभी सवालों का बेबाकी से जवाब दिया.

  • चाईबासा में दो लाख का इनामी पीएलएफआई जोनल कमांडर संतोष कंडुलना गिरफ्तार, पुलिस ने एके-47 किया बरामद

चाईबासा में नक्सली संगठन पीएलएफआई के जोनल कमांडर संतोष कंडुलना गिरफ्तार किया गया है. चाईबासा पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के पास से एके 47 राइफल और 103 जिंदा कारतूस बरामद किया है.

  • 945 किलो गांजा बरामद, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और रांची पुलिस की कार्रवाई

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और रांची पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रातू थाना क्षेत्र से ट्रक से करीब 945 किलो गांजा बरामद किया है. रांची एनसीबी की टीम जांच में जुट गयी है. अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद की गयी है.

  • राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का कांग्रेस के विधायक-सांसदों के साथ बैठक, समर्थन के लिए माले और निर्दलीय से भी होगी चर्चा

रांची में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Presidential candidate Yashwant Sinha) कांग्रेस के विधायकों और सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं. अपने पक्ष में समर्थन प्राप्त करने के लिए वो झारखंड के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ भी मीटिंग करेंगे.

  • बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे औद्योगिक प्रगति को गति देगा: पीएम मोदी

जालौन में पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. इस दौरान मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और बीजेपी के अन्य नेता भी मौजूद थे.

  • पाक अदालत ने धन शोधन मामले में पीएम शहबाज के बेटे को भगोड़ा घोषित किया

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने नवंबर 2020 में शाहबाज और उनके बेटों हमजा और सुलेमान के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. सुलेमान और नकवी के खिलाफ 28 मई को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था.

  • संसदीय बोर्ड बैठक में उपराष्ट्रपति पद के लिए भाजपा आज तय कर सकती है उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शनिवार को अपनी संसदीय बोर्ड बैठक में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय कर सकती है. पार्टी के संसदीय बोर्ड में उसके अध्यक्ष जे पी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेता शामिल हैं.

  • कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अहम बैठक, पार्टी नेताओं के साथ होगी राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा

राजधानी में शनिवार को झारखंड कांग्रेस की बैठक और राष्ट्रपति चुनाव को लेकर काफी गहमागहमी है. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे प्रदेश के आला नेताओं के साथ बैठक करेंगे. साथ ही राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा भी करने वाले हैं.

  • सस्पेंडेड आईएएस सैय्यद रियाज अहमद को जमानत, बॉन्ड भर देर शाम आ सकते हैं जेल से बाहर

खूंटी में आईआईटीयन छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी आईएएस सैय्यद रियाज अहमद को जमानत मिल गयी है. कागजी कार्रवाई के बाद शनिवार देर शाम वो जेल से बाहर आ सकते हैं.

गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details