झारखंड

jharkhand

Top10@9AM: बंधु तिर्की की विधायकी गई, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 8, 2022, 8:59 AM IST

बंधु तिर्की की विधायकी गई, हेमंत सरकार गिराने की साजिश मामला: जांच में हो सकती है अब ईडी की इंट्री, रामनवमी जुलूस पर सरकार का फैसला, रात में 10 बजे तक निकाली जा सकेगी धार्मिक यात्रा, आद्रा में ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रांची रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित, झारखंड में पुलिस-नक्सली एनकाउंटर की सीआईडी करेगी जांच, लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, बढ़ती उम्र का दिया है हवाला...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9AM.

Jharkhand News
Jharkhand News

  • बंधु तिर्की की विधायकी गई, जारी हो सकती है अधिसूचना

कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की विधायकी आज आधिकारिक रूप से समाप्त हो जाएगी. विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता को अयोग्य करार देने संबंधित आदेश में पर साइन कर दिए हैं. इससे जुड़ी अधिसूचना आज जारी हो सकती है.

  • हेमंत सरकार गिराने की साजिश मामला: जांच में हो सकती है अब ईडी की इंट्री, दिल्ली मुख्यालय भेजा गया प्रस्ताव

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश मामले में जांच जारी है. मामले में ईडी जांच भी हो सकती है. रांची के ईडी ऑफिस (ED Office Ranchi) ने दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय को मामले में एक और केस दर्ज करने का प्रस्ताव भेजा है. प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद सरकार गिराने की साजिश मामले में ईडी जांच हो सकती है.

  • रामनवमी जुलूस पर सरकार का फैसला, रात में 10 बजे तक निकाली जा सकेगी धार्मिक यात्रा

राज्य सरकार ने रामनवमी जुलूस की समय सीमा बढ़ाने का निर्णय है. जिसके अनुसार जुलूस की समय सीमा शाम 6:00 बजे तक से बढ़ाकर रात्रि 10:00 बजे तक कर दी गई है. इसको लेकर आपदा प्रबंधन विभाग 8 अप्रैल को विस्तार से नई गाइडलाइन जारी करेगा.

  • आद्रा में ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रांची रेल मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित, यहां देखें लिस्ट

आद्रा रेल मंडल में ट्रैफिक पावर ब्लॉक के कारण रांची रेल मंडल की ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. जिसके कारण कुछ ट्रेनें रद्द भी की गई हैं तो कुछ ट्रेनों का समय बदला गया है. इसके अलावा और भी कई बदलाव किए गए हैं.

  • झारखंड में पुलिस-नक्सली एनकाउंटर की सीआईडी करेगी जांच, चार बड़े केस को किया टेकओवर

झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के कई मामले की जांच अब सीआईडी करेगी. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर सीआईडी ने लोहरदगा, लातेहार और चाईबासा मुठभेड़ की जांच के लिए थानों में दर्ज केस को टेकओवर कर लिया है.

  • बेरहम गर्मी की लहर से फिलहाल राहत नहीं

उत्तर पश्चिम भारत और इससे लगे मध्य भारत के इलाकों में अप्रैल के महीने में भीषण गर्मी पड़ने और अक्सर 'लू' चलने का पूर्वानुमान है. वहीं, राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है. इसे देखते हुए कुछ इलाकों में लू का 'येलो' और कुछ हिस्सों में 'ओरेंज' अलर्ट जारी किया गया है.

  • चारा घोटालाः लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, बढ़ती उम्र का दिया है हवाला

लालू प्रसाद यादव को जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. 1अप्रैल को कोर्ट के नहीं बैठने की वजह से याचिका पर सुनवाई नहीं हो पाई थी. लालू यादव के वकीलों को आज बहस पूरी होने और जमानत मिलने की पूरी उम्मीद है.

  • रांची में लोडशेडिंग और पावर कट से लोग परेशान, मेंटेनेंस के कारण कई इलाकों में आज भी डेढ़ घंटे नहीं रहेगी बिजली

झारखंड में बिजली संकट से लोग परेशान हैं. बिजली की कमी के कारण कई रांची के कई इलाकों में लगातार लोड शेडिंग की जा रही है. शुक्रवार को भी मेंटेनेंस के कारण कई इलाकों में डेढ़ घंटे बिजली गायब रहेगी.

  • रांची अंचल कार्यालय से हाई कोर्ट की केस फाइल गायब, कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज

रांची अंचल कार्यालय से हाई कोर्ट की केस फाइल गायब हो गई है. इसको लेकर कोतवाली थाना रांची में एफआईआर दर्ज कराया गया है. किसी साजिश के तहत फाइल गायब कराने की आशंका जताई जा रही है.

  • गुलाम की कारीगरी के मुरीद हैं भगवानः पहनते हैं उन्हीं के सिले कपड़े, जानिए कौन है वो शख्स

हजारीबाग में रामनवमी में भगवान हनुमान का झंडा जिला की शान है. पीढ़ी-दर-पीढ़ी यहां की फिजाओं में लहराने वाला महावीरी पताका कौमी एकता और आपसी सौहार्द का प्रतीक है. ईटीवी भारत की रिपोर्ट से जानिए, आखिर कौन है ये कारीगार, जो विभिन्न मंदिरों में भगवान का नाप लेकर उनके कपड़े भी सिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details