झारखंड

jharkhand

Top10@9AM: झारखंड में आज से हीट वेव, जानें राज्य की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 25, 2022, 9:00 AM IST

यूपी, बिहार, झारखंड में आज से चलेगी लू, पूर्वोत्तर व तटीय राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार, महागठबंधन की सरकार में रार! कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कोआर्डिनेशन कमिटी को लेकर राजनीति जारी, पीएम मोदी आज रायसीना डायलॉग का करेंगे उद्घाटन, देह व्यापार मामले में जेल में बंद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा, बिजली उत्पादन में कमी ने सरकार की बढ़ाई चिंता, जनता की परेशानी पर विपक्ष उठा रहा सवाल, सभी स्कूलों में प्रार्थना और सामूहिक आयोजन पर रोक, प्रोटोकॉल का करना होगा पालन...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9AM.

Jharkhand Top News
Jharkhand Top News

  • यूपी, बिहार, झारखंड में आज से चलेगी लू, पूर्वोत्तर व तटीय राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आज से हीट वेव की स्थिति हो सकती है. मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गोवा, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में 28 अप्रैल के बाद लू चलने की संभावना है.

  • महागठबंधन की सरकार में रार! कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कोआर्डिनेशन कमिटी को लेकर राजनीति जारी

विभिन्न मुद्दों को लेकर झारखंड में राजनीति जारी है. महागठबंधन की सरकार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कोआर्डिनेशन कमिटी को लेकर राजनीति जारी है. विपक्ष का आरोप है कि इस महागठबंधन में कॉमन प्रोग्राम की जगह व्यक्तिगत एजेंडा हावी है. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ईद के बाद कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कॉर्डिनेशन कमिटी बनाने का दावा किया है.

  • Raisina Dialogue : पीएम मोदी आज रायसीना डायलॉग का करेंगे उद्घाटन

रायसीना डायलॉग की शुरुआत साल 2016 में हुई थी. रायसीना डायलॉग वार्षिक सम्मेलन है, जिसमें भू-राजनीतिक एवं भू-आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की जाती है. इसका आयोजन भारत के विदेश मंत्रालय और ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (ओआरएफ) द्वारा संयुक्त रूप से किया जाता है.

  • देह व्यापार मामले में जेल में बंद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

देह व्यापार के आरोप में साहिबगंज मंडल कारा में बंद एक महिला की शनिवार शाम मौत हो गई. वह मिर्जा चौकी इलाके की रहनेवाली थी.

  • बिजली उत्पादन में कमी ने सरकार की बढ़ाई चिंता, जनता की परेशानी पर विपक्ष उठा रहा सवाल

एक तरफ गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी हुई है. वहीं दूसरी ओर पावर प्लांटों में कोयला की कमी ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ दी है. अब तो सरकार भी मानने लगी है कि बिजली की कमी झारखंड को झेलनी पड़ रही है.

  • कोरोना अलर्टः सभी स्कूलों में प्रार्थना और सामूहिक आयोजन पर रोक, प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना को लेकर झारखंड सरकार पूरी तरह से अलर्ट है. भले ही सारी पाबंदियां हटा दी गई हो लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अभी पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है. स्कूलों में भी कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन हो इसे लेकर विभाग ने निर्देश जारी किया है.

  • 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, अधिक से अधिक लंबित मामलों के निष्पादन का लक्ष्य

कोर्ट में लंबित मामलों की संख्या कम करने उद्देश्य से 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन रांची व्यवहार न्यायालय में किया जा रहा है. इसमें कई मामलों का निपटारा किया जाएगा.

  • एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई की खबर लीक करने वाला इंस्पेक्टर निलंबित, होगी विभागीय कार्रवाई

धनबाद में एक आपराधिक मामले में रिश्वत मांगने वाले जांच पदाधिकारी को छापेमारी से पूर्व ही सूचना देकर उसे सावधान करने वाले इंस्पेक्टर नवीन प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है ,नवीन प्रसाद के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

  • उपराजधानी दुमका में दिव्यांग बच्चों का 'विकलांग' विद्यालय, सुविधा में कमी से राम भरोसे पढ़ाई

झारखंड की उपराजधानी दुमका के राजकीय मूक बधिर विद्यालय में सुविधाओं की कमी है. इससे विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

  • IPL 2022: लखनऊ की 36 रन से धमाकेदार जीत, आठवीं बार हारा मुंबई इंडियंस

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए एकतरफा मैच में मुंबई इंडियंस को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के 15वें सीजन में 36 रन से बड़ी शिकस्त दी. इसके साथ ही सुपर जायंट्स ने अंक तालिका में टॉप 4 में जगह बना ली. इस मैच में केएल राहुल ने एक नया रिकॉर्ड भी बनाया. (Lucknow super joints wins by 36 runs)

ABOUT THE AUTHOR

...view details