झारखंड

jharkhand

CM के प्रेस सलाहकार अभिषेक समेत तीन से ईडी ने की पूछताछ, नोटिस के बावजूद फिर नहीं पहुंचे दाहू

By

Published : Aug 4, 2022, 9:43 PM IST

गुरुवार को सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक (CM hemant soren press advisor Abhishek) समेत तीन लोगों से ईडी ने की पूछताछ की है. ईडी की नोटिस के बावजूद फिर नहीं पहुंचे दाहू और बच्चू यादव.

ED questioned CM hemant soren press advisor Abhishek
ED questioned CM hemant soren press advisor Abhishek

रांची:अवैध खनन के जरिए करोड़ों रुपए की कमाई और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस एडवाइजर अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू (CM hemant soren press advisor Abhishek) सहित तीन लोगों से गुरुवार को लंबी पूछताछ की. ईडी ने गुरुवार को अभिषेक के अलावा रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े सुजीत सिंह और साहिबगंज के सोनू सिंह से भी पूछताछ की. हालांकि नोटिस के बाद भी दाहू यादव ईडी के ऑफिस नहीं पहुंचे.

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद से ईडी ने की 9 घंटे तक पूछताछ, गुरुवार को फिर बुलाया ऑफिस

सीएम के प्रेस एडवाइजर अभिषेक उर्फ पिंटू (CM hemant soren press advisor Abhishek) गुरुवार को लगातार दूसरे दिन ईडी के जोनल आफिस पहुंचे थे. ईडी ने गुरुवार को अभिषेक के अलावा रियल स्टेट से जुड़े सुजीत सिंह और साहिबगंज में फेरी सर्विस संचालन से जुड़े सोनू सिंह से पूछताछ की. हलांकि ईडी ने नौ घंटे की पूछताछ में किन पहलूओं पर जानकारी दी, इसका खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो अभिषेक के द्वारा जमीन में निवेश, खनन के जरिए की गई कमायी समेत अन्य पहलूओं पर पूछताछ की गई. जानकारी के मुताबिक, कई कंपनियों के गठन और उनके स्ट्राइक ऑफ की प्रक्रिया के संबंध में भी पिंटू से ईडी ने जानकारी ली.

पटना से आये सुजीत सिंह से भी हुई पूछताछ:वहीं, ईडी ने पूर्व में गिरफ्तार निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह के काफी करीबी माने जाने वाले रियल स्टेट से जुड़े सुजीत सिंह से भी पूछताछ की. सुजीत सिंह ईडी के बुलावे पर पटना से रांची पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक, ईडी ने उन लोगों के बारे में सुजीत से जानकारी मांगी, जिन्होंने सुमन सिंह के जरिए रांची में जमीन का निवेश किया है. पहले में भी ईडी ने सुजीत सिंह से पूछताछ की थी. पंकज मिश्रा की गिरफ्तार और अभिषेक प्रसाद से पूछताछ में आए तथ्यों के बाद फिर से सुजीत को ईडी ने बुलाया था. ईडी ने साहिबगंज में फेरी सर्विस से जुड़े सोनू सिंह से भी गुरुवार को पूछताछ की.

देर शाम घर लौटे अभिषेक:लगभग 9 घंटे के पूछताछ के बाद गुरुवार को ईडी के अधिकारियों ने सीएम के प्रेस एडवाइजर अभिषेक प्रसाद को घर जाने की इजाजत दी, ईडी अधिकारियों के मुताबिक, ईडी शुक्रवार को भी अभिषेक प्रसाद से पूछताछ करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details