झारखंड

jharkhand

नए साल के मौके पर झारखंड में शराब की बंपर बिक्री, एक दिन में 45 करोड़ रुपये की शराब गटक गए लोग

By

Published : Jan 1, 2022, 10:30 PM IST

Updated : Jan 1, 2022, 10:49 PM IST

झारखंड में नया साल के मौके पर 45 करोड़ रुपये के शराब की बिक्री हुई है. सिर्फ एक दिन में रांची में 4.5 करोड़ रुपये की शराब की खपत हुई. पिछले दो सालों के बाद झारखंड में शराब की बंपर बिक्री से सरकार को भारी भरकम कमाई हुई है.

liquor in jharkhand
झारखंड में शराब

रांची: राज्य में भले ही कोरोना संक्रमण का भय हो लेकिन नए साल के मौके पर जिस तरह से झारखंड में शराब की बिक्री हुई उससे नहीं लगता है कि यहां के लोगों में नए साल को लेकर उत्साह में कोई कमी हुई हो. सिर्फ एक दिन में झारखंड के लोग 45 करोड़ रुपये का शराब गटक गए. जिसमें राजधानी रांची में 31 दिसंबर को 4.5 करोड़ रुपये की शराब की खपत हुई.

ये भी पढ़ें- नए साल के जश्न में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन, धनबाद में रशियन डांसर के साथ लोगों ने जमकर की मस्ती

शराब की बिक्री में भारी इजाफा

पूरे झारखंड की बात करें पिछले दो साल के मुकाबले इस साल शराब की ब्रिकी में भारी इजाफा देखने को मिला. आंकड़ों के मुताबिक 2018 में 31 दिसंबर को 3.5 करोड़ तो 2019 में 4 करोड़ रुपये की शराब व बीयर की बिक्री हुई थी. लेकिन इस बार की बंपर बिक्री ने सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. शराब की बिक्री से सरकार को भारी भरकम कमाई हुई है.

प्रतिबंध में ढील से बढ़ी बिक्री

झारखंड खुदरा शराब बिक्रेता संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुबोध जायसवाल के अनुसार पिछले वर्ष की तूलना में इस बार नए साल के जश्न के दौरान शराब की अच्छी खासी बिक्री हुई है. इसके पीछे का वजह पिछले बार कोरोना प्रतिबंधों में ढील को माना जा रहा है.

बिहार से झारखंड आए पर्यटक
बिहार में शराब पर प्रतिबंध को देखते हुए न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए भारी संख्या में झारखंड में बिहार के पर्यटक पहुंचे. राजधानी रांची के अलावे कई प्रमुख शहरों के होटलों में दो दिन पहले से ही बिहार के लोग न्यू ईयर मनाने के लिए डेरा डाले हुए थे. झारखंड खुदरा शराब बिक्रेता संघ के अध्यक्ष सुबोध जायसवाल के अनुसार रिकॉर्ड शराब बिक्री के पीछे एक वजह यह भी रहा.उन्होंने कहा कि इस बार आवागमन सामान्य रहने से बिहार से बड़ी संख्या में पर्यटक नया वर्ष मनाने झारखंड आये थे.

Last Updated :Jan 1, 2022, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details