झारखंड

jharkhand

मांझी के आवास पर ब्राह्मण दलित एकता महाभोज की तैयारी शुरू, कहा- स्वच्छ मन से कर रहे हैं भोज, जरूर आयें

By

Published : Dec 26, 2021, 6:22 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा ब्राह्मणों पर दिये गये आपत्तिजनक बयान (Manjhi controversial statement on Brahmins) से उत्पन्न विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी डैमेज कंट्रोल करने में जुटे हैं. 27 दिसंबर को उन्होंने ब्राह्मण दलित एकता महाभोज का आयोजन किया है.

Manjhi controversial statement on Brahmins
Manjhi controversial statement on Brahmins

मांझी के आवास पर ब्राह्मण दलित एकता महाभोज की तैयारी शुरू, कहा- स्वच्छ मन से कर रहे हैं भोज, जरूर आयें

पटना: तमाम विवादों के बीच कल पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi Controversial Statement) ने अपने आवास पर ब्राह्मण दलित एकता महाभोज का आयोजन किया है. यह भोज कल दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा. हम पार्टी के नेताओं के अनुसार इस भोज में बड़ी संख्या में लोग भी मांझी आवास पर पहुंचेंगे. इस भोज को लेकर राजधानी की सड़कों पर भी बड़े बड़े पोस्टर लगाए गए है. मांझी आवास 12 स्टैंड रोड में इसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:झारखंड में भाषा विवाद पर मंत्री रामेश्वर उरांव का विवादस्पद बयान, कहा- मैथिली झारखंड नहीं बिहार की भाषा

पार्टी के प्रवक्ता अमरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि कल एकता महाभोज (Brahmin Dalit Ekta Mahabhoj) है. इसमें ब्राह्मण और दलित की एकता दिखेगी. खुद हमारे रास्ट्रीय अध्यक्ष इस महाभोज में मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि मांझी ने बड़े ही स्वच्छ मन से इस भोज का आयोजन किया है. इसमें सभी लोगों को शामिल होना चाहिए.

देखें वीडियो

अमरेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि इस भोज को लेकर कई लोग कई तरह की बातें कर रहे हैं. सब अफवाह है. बहुत स्वच्छ मन से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष भोज कर रहे हैं. शुरू से ही हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ब्राह्मण दलित एकता को लेकर कई काम भी किए हैं. इस बार महाभोज का आयोजन अपने आवास पर कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस भोज में पहुंचेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अपने बयान को लेकर जीतन राम मांझी ने कई बार खेद प्रकट किया है. कई तरह की बातें भी गई हैं. बावजूद इसके कुछ लोग ब्राम्हण और दलित एकता को तोड़ना चाहते हैं.

निश्चित तौर पर हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे और यही कारण है कि एकता महाभोज का आयोजन हम लोगों ने किया है. उन्होंने कहा इस भोज में चुरा, दही, गुड़ खिलाने की व्यवस्था की गई है. लोग पंगत में बैठकर एक साथ इस भोज का आनंद उठाएंगे. इसकी तैयारी करने में हम लोग जुटे हुए हैं. आज शाम तक पूरी तैयारी हो जाएगी. कल दोपहर इस भोज का आयोजन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details