झारखंड

jharkhand

पलामू में पंचायत चुनाव को लेकर हाई अलर्ट पर प्रशासन, छत्तीसगढ़ और बिहार सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

By

Published : Apr 19, 2022, 6:11 PM IST

पलामू में पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है, ताकि नक्सली संगठन चुनाव प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं कर सकें. इसे लेकर बिहार और छत्तीसगढ़ सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

Panchayat elections in Palamu
पलामू में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट

पलामूः पंचायत चुनाव को लेकर पलामू जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ और बिहार की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है, ताकि चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हो सके. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार पंचायत चुनाव में नक्सली और असामाजिक तत्वों की ओर से गड़बड़ी फैलाने की आशंका है. इसे देखते हुए सीमाई इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है. गढ़वा और लातेहार जिला छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा है और पलामू से बिहार सीमा की सीमा सटा है.

यह भी पढ़ेंःपलामू में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन बिके 150 से अधिक नामांकन पत्र


सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी सूत्रों ने बताया कि पंचायत चुनाव में नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य अपने रिश्तेदार और करीबियों को चुनाव मैदान में उतारने में लगे हैं. नक्सली के रिश्तेदार और करीबियों को जीताने को लेकर गड़बड़ी फैलाई जा सकती है. इसको लेकर पहले से जिला प्रशासन और पुलिस सतर्क हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

पंचायत चुनाव को देखते हुए झारखंड-बिहार और झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान में सीआरपीएफ के साथ साथ जैप, आईआरबी, जगुआर और जिला पुलस के जवान शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि नक्सली दस्ते और उनके समर्थकों की सूची तैयार कर सर्च अभियान चला रहे हैं. पलामू जिले में भाकपा माओवादी, टीएसपीसी, जेजेएमपी जैसे नक्सल संगठन सक्रिय हैं. इसको लेकर बूढ़ापहाड़ इलाके में विशेष निगरानी बढ़ाई गई है. वहीं, अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details