झारखंड

jharkhand

VBU के पीजी डिपार्टमेंट और सभी कॉलेजों में आज से ऑनलाइन पढ़ाई, कोरोना के मद्देनजर फैसला

By

Published : Apr 9, 2021, 1:58 PM IST

हजारीबाग के विनोबा भावे विश्वविद्यालय और उससे एफिलिएटिड कॉलेज में शुक्रवार से ऑफलाइन कक्षाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. ये निर्देश अगले आदेश तक जारी रहेगा. आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है.

vinoba bhave university
विनोबा भावे विश्वविद्यालय

हजारीबाग: राज्य सरकार के आदेश के आलोक में विभिन्न शैक्षणिक संस्थान को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है. ताकि संक्रमण रोका जा सके. हजारीबाग विनोबा भावे विश्वविद्यालय और उससे एफिलिएटिड कॉलेज में 9 अप्रैल से ऑफलाइन कक्षाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. ये निर्देश अगले आदेश तक जारी रहेगा. आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है.

यो भी पढ़ें- धनबाद: एग्यारकुंड प्रखंड कार्यालय में हुई प्रशासन की बैठक, दिए गए कई निर्देश

सभी कक्षाएं होंगी ऑनलाइन

कोरोना के कारण सबसे अधिक अगर असर किसी क्षेत्र में हुआ है तो वो शिक्षा जगत है. एक बार फिर कोरोना संक्रमण का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. हजारीबाग मे विगत 1 सप्ताह में 200 से अधिक मरीज संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मुकुल नारायण देव ने पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद ऑफलाइन कक्षा को रोकने का निर्णय लिया है. लेकिन पूर्व घोषित परीक्षाएं और प्रायोगिक परीक्षाएं निर्धारित समय पर ही होंगी. सभी पदाधिकारी और कर्मी पूर्व की तरह कार्यालय आएंगे. ऑफलाइन होने से विद्यार्थियों के परिसर या कॉलेज में आने पर रोक है. ऑफलाइन कक्षा पर रोक लगाने के बाद शिक्षक अब ऑनलाइन क्लास लेंगे. शिक्षकों को कोर्स पूरा करने के लिए ऑनलाइन माध्यम का उपयोग करने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details