झारखंड

jharkhand

BDO की मुखालफतः धरने पर बैठे विधायक मनीष जायसवाल

By

Published : Oct 8, 2021, 8:17 PM IST

Updated : Oct 8, 2021, 8:27 PM IST

हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने बीडीओ के खिलाफ धरना दिया. उनके साथ भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. इसको लेकर बीडीओ ने खुद पर लगे तमाम आरोपों को निराधार बताया है.

hazaribag-sadar-mla-manish-jaiswal-dharna-against-bdo
विधायक का धरना

हजारीबागः जिला सदर प्रखंड कार्यालय के सामने हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल शुक्रवार को धरने पर बैठ गए. उनके साथ-साथ भारी संख्या में लोग भी धरने पर बैठे. विधायक ने सदर बीडीओ गुंजन कुमार सिन्हा पर उनके काम पर सवाल खड़ा किया. बीडीओ ने विधायक के आरोपों को सरासर गलत ठहराते हुए कहा कि पिछले 2 महीने का काम हमारा देख ले, मैंने बेहतर काम किया है.

इसे भी पढ़ें- एक अधिकारी ने किया नाली साफ, तो दूसरे ने की खेती, कहा- साथ मिलकर काम करने की है जरुरत



हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल और सदर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी गुंजन कुमार सिन्हा इन दिनों आमने-सामने हैं. सदर विधायक मनीष जायसवाल ने उनकी कार्यप्रणाली पर ही सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना, सड़क निर्माण हो या फिर नाली निर्माण, वो कोई भी काम नहीं करना चाहती हैं और पूछने पर करती है कि मैं अभी काम सीख रही हूं.

देखें पूरी खबर

इस कारण उनकी कार्य क्षमता को देखते हुए विधायक के साथ लोगों ने एक दिवसीय धरना दिया. विधायक ने कहा कि इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अयोग्य पदाधिकारियों को वह जिम्मेदारी सौंप रहे हैं. जिसके कारण विकास योजनाओं पर असर पड़ रहा है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अगर प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्य का निष्पादन समय के अनुरूप नहीं करेंगी तो आगे भी आंदोलन चलता रहेगा.


इस पूरे प्रकरण पर प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है कि मेरा पदभार लिए हुए 2 महीना ही हुआ है और विधायक 3 महीने की बात कर रहे हैं. मैंने पिछले 2 महीने में युद्धस्तर पर काम किया है, चाहे वह प्रधानमंत्री आवास योजना हो या फिर कोई अन्य योजना जो चलाया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति मेरे काम के बारे में पता लगा सकता है. विधायक जो भी आरोप लगा रहे हैं वह गलत है. विधायक का धरने पर बैठना और प्रखंड विकास पदाधिकारी का स्पष्टीकरण देना कई सवाल खड़ा करता है.

Last Updated :Oct 8, 2021, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details